बड़ी हार के बाद बड़ी जीत: भारत ने श्रीलंका को 141 रनों से हराया

बड़ी हार के बाद बड़ी जीत: भारत ने श्रीलंका को 141 रनों से हराया

मोहाली। पंजाब के मोहाली में बुधवार को खेले गए भारत बनाम श्रीलंका दूसरे वनडे में भारत ने 141 रनों से जीत दर्ज करवाते हुए तीन वन डे मुकाबलों की सीरीज को 1—1 से बराबर कर लिया है। भारतीय टीम ने अपने कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा की 208 रनों की नाबाद पारी की बदौलत मेहमान टीम के सामने 393 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 251 रन ही जोड़ सकी।

मोहाली वनडे की बात की जाए तो रविवार को धर्मशाला में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली टीम पूरी तरह से आत्म विश्वास से लबरेज नजर आई। एक बड़ी हार से उबरने के लिए टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारत को 115 रनों की मजबूत शुरूआत दी। शिखर धवन 68 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे, जिसके बाद श्रयेश अय्यैर ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय टीम के स्कोर को 328 के स्कोर तक पहुंचाया। अय्यैर ने 88 रनों की पारी खेलते हुए क्रीज पर किसी दीवार की तरह डंटे कप्तान रोहित शर्मा का साथ दिया। रोहित शर्मा ने पारी की आखिरी गेंद तक क्रीज पर मौजूद रहते हुए अपने कैरियर का तीसरा दोहरा शतक बनाते हुए नाबाद 208 रन बनाए।

{ यह भी पढ़ें:- T-20: ऋषभ पंत ने 32 गेंद मेें जड़ा शतक, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे }

वहीं श्रीलंकाई टीम की बात की जाए तो 393 रनों जैसे पहाड़ से दिखने वाले लक्ष्य का सामना करने उतरी टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। श्रीलंका को पहला झटका 15 रनों के स्कोर पर लगा। जिसके बाद टीम पूरी तरह से रक्षात्मक स्थिति में नजर आई। भारतीय गेंदबाजों ने एक निश्चित अंतराल पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को एंजिलो मैथ्यूज ने सर्वश्रेष्ठ 111 रनों की पारी खेलते हुए श्रीलंकाई टीम को एक शर्मनाक हार से बचाने में अहम भूमिका निभाई। जबकि अन्य बल्लेबाजों में गुनारत्ने ने 34, निरोशन डिकवेला ने 22, लाहिरू ने 21 और धनुषका 16 रन बना सके।

शादी की दूसरी सालगिरह पर रोहित शर्मा ने जड़ा कैरियर का तीसरा दोहरा शतक

{ यह भी पढ़ें:- IND vs SA: पहले टेस्ट के लिए धवन फिट, लेकिन इस खिलाड़ी ने विराट की मुश्किलें बढ़ाई }

रोहित शर्मा के लिए बुधवार का दिन बेहद अच्छा रहा। बतौर कार्यवाहक कप्तान उन्होंने सीरीज के पहले मुकाबले में मिली शर्मनाक हार के बाद न सिर्फ भारतीय टीम को एक बड़ी जीत दिलाई बल्कि पारी के पूरे 50 ओवरों तक क्रीज पर डंटे रहकर 208 रनों की नाबाद पारी खेली। 13 दिसंबर को अपनी शादी की दूसरी सालगिरह मना रहे रोहित शर्मा वन डे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

Loading...