भारत बनाम श्रीलंका वनडे: भारत ने टॉस जीतकर लिया फील्डिंग का फैसला

दांबुला। भारत और श्रीलंका के बीच दांबुला में वनडे मुकाबलों की सीरीज में रविवार को खेले जाने वाले पहले वनडे में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। यह मुकाबला दांबुला के रांगीरी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है।

श्रीलंकाई टीम को उन्हीं के घर में खेली गई टेस्ट सीरीज में 3—0 से हराने के बाद भारतीय टीम विश्वास से लबरेज नजर आ रही है। भारतीय टीम 5 वनडे मुकाबलों वाली सीरीज को 5—0 से जीतने के उद्देश्य से मैदान में उतरेगी।

{ यह भी पढ़ें:- INDVSL: श्रीलंका के सामने फिसड्डी साबित हुयी भारतीय टीम ,मिली 7 विकेट से शिकस्त }

वहीं श्रीलंकाई टीम की बात की जाए तो फिलहाल उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती विश्वकप के लिए क्वालीफाई करने की है। अगर वह इस सीरीज के 2 मुकाबलों को जीतने में कामयाब नहीं होती तो उसके लिए विश्वकप में जगह बनाने की मुश्किल खड़ी हो सकती है। वर्तमान समय में श्रीलंकाई टीम विश्व रैंकिंग में 8वें स्थान पर है। उसके पास 88 अंक हैं अगर वह भारत को दो मुकाबलों में हराने में कामयाब रहती है तो उसके पास कुल 90 अंक हो जाएगे। जिसके बाद श्रीलंकाई टीम वश्विकप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

इस वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम की बात की जाए तो गेंदबाजी के लिहाज से रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादवए जसप्रीत बुमराह भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है। इसके साथ ही अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी विकल्प के रूप में टीम में जगह मिली है। तेज गेंदबाज के रूप में मुंबई के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को टीम में लिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- INDVSL: भारतीय शेरों का अपनी जमीन पर तीसरा सबसे घटिया प्रदर्शन }

वहीं टेस्ट सीरीज में कमजोर नजर आई श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाजी क्रम में उपुल थारंगा, एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल होंगे। लासिथ मलिंगा के रूप में अनुभवी गेंदबाज हैं के अलावा थिसारा परेरा और मलिंदा सिरिवर्दना की वापसी हुई है। मलिंदा पुष्पकुमारा इस सीरीज से वनडे प्रारूप में पदार्पण करेंगे।

 

 

{ यह भी पढ़ें:- INDvSL : 112 रन पर सिमटी टीम इंडिया, धोनी ने खेली जांबाज पारी }

Loading...