मार लिया मैदान: दूसरे टेस्ट मैच में भारत की श्रीलंका पर शानदार जीत

कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो टेस्ट मैच में चौथे दिन ही भारत ने श्रीलंका को पारी व 53 रनों से मात दे दी। श्रीलंका ने दूसरी पारी में फॉलोऑन मिलने के बाद 386 रन बनाए जो कि पारी की हार को टालने के लिए नाकाफी रहा। इस मैच में चेतेश्वर पुजारा-अजिंक्ये रहाणे की शतकीय पारी के बदौलत भारत पहले से ही मजबूत स्थिति में था जिसके बाद भारतीय गेंदबाज रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन की जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ पर 2-0 से अपना कब्ज़ा जमा लिया है। साथ ही विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने लगातार 8वीं टेस्ट सीरीज़ भी जीत ली है।

श्रीलंका के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन रविन्द्र जडेजा ने अपनी गेंदबाज़ी का बेहतरीन नमूना पेश किया और श्रीलंकाई टीम की टेस्ट ड्रॉ करने की उम्मीदों पर बुरी तरह से पानी फेर दिया। दिन के खेल के दूसरे सेशन में खेलने उतरे श्रीलंकाई शतकवीर दिमुथ करूणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज़ ने अच्छे हाथ दिखाए, लेकिन लंच के बाद वो जडेजा की गेंद पर 141 रन बनाकर अजिंक्ये रहाणे को कैच थमा बैठे।

ओपनर बल्लेबाज़ दिमुथ ने टेस्ट के तीसरे दिन से ही अपनी टीम का भार अपने कंधों पर उठाए रखा और बेहतरीन शतकीय पारी भी खेली। दिमुथ के बाद दूसरे छोर पर संभलकर बल्लेबाज़ी कर रहे एंजेलो मैथ्यूज़ को भी जडेजा ने आउट कर मैच को भारत की झोली में डालने का पूरा मन बना लिया। मैथ्यूज़ 36 रन बनाकर जडेजा का तीसरा शिकार बने। 315 के कुल स्कोर पर मेज़बान टीम के 6 विकेट गंवाने के बाद जडेजा ने परेरा और डिसिल्वा को भी चलता किया और अपने टेस्ट करियर में 9वीं बार 5 विकेट चटकाए। अंत में श्रीलंकाई टीम के बचे दो विकेट 380 के स्कोर पर आउट हो गए और टीम इंडिया को श्रीलंका में रिकॉर्ड दूसरी सीरीज़ जीत मिली।