#INDvsWI: भारत ने विंडीज को 9 विकेट से हराया, 3-1 से सीरीज पर कब्जा

#INDvsWI: भारत ने विंडीज को 9 विकेट से हराया, 3-1 से सीरीज पर कब्जा
#INDvsWI: भारत ने विंडीज को 9 विकेट से हराया, 3-1 से सीरीज पर कब्जा

India Won By 9 Wickets Against West Indies Last Odi Match

नई दिल्ली। वनडे सीरीज के 5वें और अंतिम मैच में टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया है। 105 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 63 रन बनाए। रोहित शर्मा के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

वह साल 2018 में 1000 रन पूरा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो और भारत के कप्तान विराट कोहली यह कारनामा कर चुके हैं। इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा को मिला। वहीं प्लेयर ऑफ द सीरीज कप्तान विराट कोहली के नाम रही। विराट कोहली ने सीरीज के 5 मैचों में 151 के औसत से 453 रन बनाए।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया (Team India) गुरुवार को पांचवें वनडे मैच (Ind vs WI 5th ODI) में सीरीज जीत के इरादे से मैदान में उतरी। पहले बैटिंग करते हुए विंडीज टीम सिर्फ 104 रन पर आल आउट हो गई। कीरन पॉवेल, शाई होप तथा ऑशेन थॉमस बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौटे। रोवमैन पॉवेल (16), मार्लोन सैमुअल्स (24) तथा कप्तान जेसन होल्डर (25) के अलावा कोई भी कैरेबियाई खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।

बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया ने पहला मैच अपने नाम किया था तो वहीं वेस्टइंडीज ने दूसरा मैच टाई करा दिया और फिर तीसरे मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली थी। चौथे मैच में भारत ने 224 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करते हुए बढ़त ले ली थी और पांचवे मैच में इंडिया ने 9 विकेट से मैच जीत लिया। विराट कोहली इस मैच में 33 रन बनाकर नाबाद रहे।

नई दिल्ली। वनडे सीरीज के 5वें और अंतिम मैच में टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया है। 105 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 63 रन बनाए। रोहित शर्मा के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह साल 2018 में 1000 रन पूरा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो और भारत के…