1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान पंजाब में हुआ क्रैश, पायलट सुरक्षित

भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान पंजाब में हुआ क्रैश, पायलट सुरक्षित

By रवि तिवारी 
Updated Date

पंजाब में भारतीय वायुसेना का एक फाइटर प्लैन क्रैश हो गया है. बताया जा रहा है कि 10.45 बजे एयरक्राफ्ट मिग-29 वायु सेना के बेस से ट्रेनिंग के लिए निकला था. रास्ते में तकनीकी खराबी के चलते वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में फिलहाल पायलट पूरी तरह सुरक्षित है.    

भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी है कि इस मिग-29 एयरक्राफ्ट ने जालंधर के एयरबेस से उड़ान भरी थी ये एक ट्रेनिंग मिशन पर था. एयरक्राफ्ट में तकनीकी खराबी आ गई और पायलट विमान को नियंत्रित नहीं कर पा रहा था लिहाजा उसने खुद को विमान से बाहर निकाल लिया. इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

फाइटर प्लेन ने जालंधर के जिस एयरबेस से उड़ान शुरू की थी वहां मिग-29 सहित अन्य लड़ाकू विमान भी होते हैं और इनकी उड़ानें वहां से भरी जाती हैं. जो फाइटर प्लेन क्रैश हुआ वो मिग-29 विमान था.

घटना की जानकारी मिलने के बाद आसपास के लोग भारी संख्या में दुर्घटनास्थल पर एकत्रित हो गए और अभी इस हादसे की बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. स्पेशलिस्ट की टीम के पहुंचने के बाद सारी स्थिति की विस्तार से जानकारी मिल पाएगी.

खेत में फाइटर प्लेन के गिरने के बाद आग लग गई और इसके धुएं की लपटें दूर तक देखी जा सकती थीं. इस घटना के बाद इलाके में हलचल मच गई.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...