1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारतीय आलराउंडर ने दिया पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना कैरियर संवारने का श्रेय

भारतीय आलराउंडर ने दिया पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना कैरियर संवारने का श्रेय

चोट के कारण फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मेरे कैरियर को संवारने का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को जाता है। उन्होंने कहा, ''मैंने सभी से बहुत कुछ सीखा है और विशेष रूप से माही भाई से क्योंकि जब मैं वहां (भारतीय टीम) गया था, तो मैं कच्चा माल (रॉ मैटेरियल) था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। चोट के कारण फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे आलराउंडर हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मेरे कैरियर को संवारने का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को जाता है। उन्होंने कहा, ”मैंने सभी से बहुत कुछ सीखा है और विशेष रूप से माही भाई से क्योंकि जब मैं वहां (भारतीय टीम) गया था, तो मैं कच्चा माल (रॉ मैटेरियल) था। उन्होंने जिस तरह से मुझे तैयार किया, जिस तरह से उन्होंने मुझे बहुत आजादी दी।

पढ़ें :- IPL 2022: गुजरात टाइटंस से मिली हार के बाद जानें धोनी ने क्या कहा, आईपीएल से बाहर हो चुकी है चेन्नई की टीम

वह चाहते थे कि मैं अपनी गलतियों से सीखूं।’ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup)में आखिरी बार टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे, जिसके बाद से ये खिलाड़ी टीम में वापसी के लिए अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दे रहा है। 28 साल के हार्दिक को पीठ की चोट के कारण कुछ समय के लिए गेंदबाजी छोड़नी पड़ी थी। पीठ की समस्या से जूझ रहे पांड्या की मुश्किलें तब और बढ़ गईं, जब टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें कंधे की चोट का सामना करना पड़ा।

हार्दिक के चोटिल होने से वेंकटेश अय्यर को कई मौके मिले। लेकिन वह भी कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके हैं। जबकि पांड्या पूरी तरह से फिटनेस(Fitness) हासिल करने के लिए कड़ी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे। बड़ौदा के क्रिकेटर को अब इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 सीजन में एक्शन में देखा जा सकता है, क्योंकि उन्हें हाल ही में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपना कप्तान घोषित किया है।

 

पढ़ें :- IPL 2022: धोनी के भरोसेमंद ने मचाया बवाल, आईपीएल से सन्यास की घोषणा कर जानें क्यों डिलीट किया ट्वीट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...