सेना ने पाकिस्तान में घुसकर नष्ट किया आतंकी कैम्प, पाक सेना को दी गई जानकारी

नई दिल्ली। भारतीय सेना के डीजीएमओ ले0 जनरल रनबीर सिंह ने गुरूवार को प्रेस कांफ्रेन्स कर जानकारी दी कि भारतीय जवानों ने बुधवार की रात एक सर्जिकल आॅपरेशन कर एलओसी पर मौजूद एक आतंकी कैम्प को नष्ट कर दिया है। सेना के एक्शन की जानकारी देते हुए डीजीएमओ ने बताया कि आॅपरेशन खत्म हो चुका है, और इसकी सूचना पाकिस्तानी सेना के डीजीएमओ को दी जा चुकी है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना से आतंकवादियों के खिलाफ सहयोग की मांग की है।




डीजीएमओ ने बताया कि जम्मू और कश्मीर में एलओसी पर 11 और 17 सितंबर को जिस तरह की घुसपैठ हुई वैसी करीब 20 कोशिशों को भारतीय जवानों ने नाकाम किया है। घुसपैठियों से बरामद हुए समानों पर पाकिस्तान से बने होने की बात हर बार सामने आई है। भारत द्वारा फिंगरप्रिंट और डीएनए जैसे सक्ष्य पाकिस्तान को समय समय पर सौंपे जाते रहे हैं। उन्होंने बताया कि सेना ने कुछ आतंकियों को जिन्दा पकड़ है जिनसे पता चला है कि आतंकवादियों को पाकिस्तान में प्रशिक्षण और हथियार मुहैया कराए जाते हैं।

बुधवार की रात हुए सेना के आॅपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए डीजीएमओ ने बताया कि सेना को पुख्ता जानकारी मिली थी कि एलओसी के निकट पाकिस्तान में स्थित एक लांच पैड पर बड़ी संख्या में आतंकवादियों को घुसपैठ के लिए तैयार किया जा रहा है। जिसके बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल आॅपरेशन करते हुए लांच पैड को नष्ट कर दिया जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए है और उन्हें बड़ा नुकसान पहुंचाया गया है। आॅपरेशन को रोक दिया गया है। भारतीय सेना के जवान भविष्य में किसी भी प्रकार की कार्रवाई के लिए तैयार है।