पाक के नापाक इरादे को भारतीय सेना ने किया नाकाम, जानें कैसे

jammu
पाक के नापाक इरादे को भारतीय सेना ने किया नाकाम, जानें कैसे

नई दिल्ली। केंद्रीय सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आए दिन सीमा पार से पाकिस्तान आतंकी साजिशों से बाज नहीं आ रहा है। इस बार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश की गई, लेकिन भारतीय सेना ने उसे नाकाम कर दिया।

Indian Army Failed Pakistans Evil Intentions Know How :

दरअसल, न्यूज एजेंसी पर भारतीय सेना ने एक वीडियो जारी किया है। यह वीडियो 12 और 13 सितंबर की रात का है। वीडियो में बॉर्डर एक्शन टास्क (बैट) ने पीओके के हाजीपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना ने ग्रेनेड का इस्तेमाल किया और घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

बता दें कि अगस्त में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने 15 बार घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना ने सभी को विफल कर दिया। भारतीय सेना ने 4 अगस्त को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान के बैट हमले को नाकाम करते हुए पांच से सात आतंकियों व पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था।

इस कार्रवाई का वीडियो एक महीने बाद सोमवार को सेना ने जारी किया। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार केरन सेक्टर के एक फारवर्ड पोस्ट पर हमले की कोशिश की गई थी। सतर्क जवानों ने हमले को नाकाम करते हुए इन्हें मार गिराया था। सेना की ओर से सबूत के तौर पर ड्रोन से ली गई तस्वीर में चार आतंकियों के शव एलओसी पर पड़े दिखाई पड़ रहे थे। पाक की बैट में पाक सैनिक और आतंकी दोनों होते हैं।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि 4 अगस्त को 36 घंटे के भीतर पाकिस्तान ने घाटी में शांति को बाधित करने तथा अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कई कोशिशें कीं थी। इनमें एक बैट हमला भी था। घाटी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार दहशतगर्दों को मार गिराया गया था। ज्ञात हो कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में 30 जुलाई को सीजफायर उल्लंघन की आड़ में घुसपैठ कर तीन आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। इस बीच पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर गोलाबारी कर घुसपैठ की कोशिशें कराई जा रही थी।

नई दिल्ली। केंद्रीय सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आए दिन सीमा पार से पाकिस्तान आतंकी साजिशों से बाज नहीं आ रहा है। इस बार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश की गई, लेकिन भारतीय सेना ने उसे नाकाम कर दिया। दरअसल, न्यूज एजेंसी पर भारतीय सेना ने एक वीडियो जारी किया है। यह वीडियो 12 और 13 सितंबर की रात का है। वीडियो में बॉर्डर एक्शन टास्क (बैट) ने पीओके के हाजीपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना ने ग्रेनेड का इस्तेमाल किया और घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। बता दें कि अगस्त में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने 15 बार घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना ने सभी को विफल कर दिया। भारतीय सेना ने 4 अगस्त को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान के बैट हमले को नाकाम करते हुए पांच से सात आतंकियों व पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था। इस कार्रवाई का वीडियो एक महीने बाद सोमवार को सेना ने जारी किया। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार केरन सेक्टर के एक फारवर्ड पोस्ट पर हमले की कोशिश की गई थी। सतर्क जवानों ने हमले को नाकाम करते हुए इन्हें मार गिराया था। सेना की ओर से सबूत के तौर पर ड्रोन से ली गई तस्वीर में चार आतंकियों के शव एलओसी पर पड़े दिखाई पड़ रहे थे। पाक की बैट में पाक सैनिक और आतंकी दोनों होते हैं। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि 4 अगस्त को 36 घंटे के भीतर पाकिस्तान ने घाटी में शांति को बाधित करने तथा अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कई कोशिशें कीं थी। इनमें एक बैट हमला भी था। घाटी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार दहशतगर्दों को मार गिराया गया था। ज्ञात हो कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में 30 जुलाई को सीजफायर उल्लंघन की आड़ में घुसपैठ कर तीन आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। इस बीच पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर गोलाबारी कर घुसपैठ की कोशिशें कराई जा रही थी।