1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चीन की घुसपैठ को भारतीय सेना के जवानों ने किया नाकाम, झड़प में चीन के 20 सैनिक घायल

चीन की घुसपैठ को भारतीय सेना के जवानों ने किया नाकाम, झड़प में चीन के 20 सैनिक घायल

By शिव मौर्या 
Updated Date

लद्दाख। भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध जारी है। इस बीच एक बार फिर वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर झड़प की खबर सामने आईं हैं। जानकारी के अनुसार, यह झड़प तीन दिन पहले सिक्किम के नाकुला में हुई जब पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों ने यथास्थिति को बदलने की कोशिश की थी।

पढ़ें :- केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद अनेकों कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किये गये : सीएम योगी

उसके कुछ सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में बढ़ने की कोशिश की। सीमा पर तैनात भारतीय सेना के चौकस जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें रोक दिया। हालांकि, इस दौरान दोनों पक्षों में झड़प हुई और दोनों ओरे के कुछ जवान घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, बीते साल 9 मई को भी भारत और चीन के बीच इसी जगह झड़प हुई थी।

सूत्रों ने कहा कि पिछले सप्ताह नॉर्थ सिक्किम के ना कूला में चीनी सेना ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की थी, मगर भारतीय सेना ने उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया। हालांकि, इस दौरान दोनों में झड़प हुई। बताया जा रहा है कि इस झड़प में चीन के करीब 20 सैनिक घायल हो गए हैं। वहीं, भारतीय सेना के भी चार जवान घायल हुए हैं।

 

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020 : खट्टर सरकार रवि दाहिया को चार करोड़, कांस्य पदक विजेताओं को ढाई-ढाई करोड़ रुपये देगी पुरस्कार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...