1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. LAC पर भारतीय सेना की और ज्यादा बढ़ी ताकत, चीन को मुंहतोड़ जवाब देंगे सुरक्षाबल

LAC पर भारतीय सेना की और ज्यादा बढ़ी ताकत, चीन को मुंहतोड़ जवाब देंगे सुरक्षाबल

भारतीय सेना अपनी ताकत का इजाफा करने में जुटी है। भारतीय सेना अब और ज्यादा आधुनिक हथियारों से लैस हो रही है। दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए दिनों-दिन सेना अपनी ताकत को बढ़ाने में जुटी हुई। इसी क्रम में मंगलवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को कई स्वदेशी हथियार सौंपे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय सेना अपनी ताकत का इजाफा करने में जुटी है। भारतीय सेना अब और ज्यादा आधुनिक हथियारों से लैस हो रही है। दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए दिनों-दिन सेना अपनी ताकत को बढ़ाने में जुटी हुई। इसी क्रम में मंगलवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को कई स्वदेशी हथियार सौंपे हैं।

पढ़ें :- Jammu-Kashmir : सेना और पुलिस ने कुपवाड़ा में LoC के पास दो आतंकवादियों को मार गिराया

इनमें एंटी-पर्सनेल लैंडमाइन ‘निपुण‘, पैंगोंग त्सो में ऑपरेशन के लिए लैंडिंग अटैक क्राफ्ट, इन्फ्रैंट्री कॉम्बैट व्हीकल और कई अन्य दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले हथियार शामिल हैं। सेना ने लैंडिंग क्राफ्ट की क्षमता का प्रदर्शन भी किया है। इसे एलएसी के पास पैंगोंग त्सो में तैनात किया गया है। यह बोट 35 योद्धाओं को एक साथ ले जा सकती है और बहुत ही कम समय में लेक के किसी भी कोने में पहुं सकती है।

बता दें कि, पूर्वी लद्दाख में काफी दिनों से चीन और भारत के सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में वहां पर भारत ने बड़ी संख्या में हथियारों की तैनाती कर रखी है। वहीं एलएसी के आसपास चीन की सेना पर नजर रखने के लिए एक ड्रोन सिस्टम भी सेना को सौंपा गया है। ये सभी ड्रोन भारत में ही बनाए गए है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...