1. हिन्दी समाचार
  2. भारतीय बसें नेपाल से नही भर सकेंगी सवारी,प्रशासन ने लगाई रोक

भारतीय बसें नेपाल से नही भर सकेंगी सवारी,प्रशासन ने लगाई रोक

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Indian Buses Will Not Be Able To Fly From Nepal Administration Prohibits

सोनौली:रुपनदेही जिला प्रशासन ने नेपाल के भैरहवा में निजी भारतीय बस को दिल्ली के लिए सवारी भरने पर रोक लगा दी है। अब यह बसें भारतीय सीमा के सोनौली कस्बे से ही सवारी भरेंगी।

पढ़ें :- आज ईद के मौके पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने भी दी देशवासियों को ईद की बधाई

रूपनदेही जिले के भैरहवा और बुटवल से दिल्ली चलने वाली भारतीय निजी यात्री बसों की होटल, यातायात और मनीचेंजर व्यापारियों ने शिकायत की थी। नेपाल सीमा सोनौली बॉर्डर से भारत से नेपाल और नेपाल से भारत जाने वाली सभी निजी भारतीय बसों द्वारा दिल्ली सहित भारत के महानगरों में सवारियों को लेकर नेपाल के महानगरों तक जाती हैं। बसों को बंद करने के लिए बेलहिया के व्यापारियों ने रूपनदेही जिले के जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र दिया।

युवा नेता व समाजसेवी उज्जवल पोखरेल ने बताया कि सभी बसों के संचालन अवैध है, जिससे स्थानीय बेलहिया के छोटे बड़े व्यापारी, होटल संचालक, मनीचेंजर व कारोबारी ठेला वालों के सामने रोजगार का संकट पैदा हो गया।

स्थानीय लोगों के हितों को देखते हुए इसे तत्काल बंद कराया जाए। जिस पर रुपनदेही जिला प्रशासन ने भारतीय प्राइवेट बसों को सवारी भरने से रोक दिया है।

रूपनदेही जिले के जिलाधिकारी महादेव पंथ ने बताया कि स्थानीय लोगों और व्यापारियों की शिकायत पर सवारी भरने पर रोक लगाई गई है। अगर कोई भारतीय वाहन सवारी भरते पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें :- इसुजु डी-मैक्स हाई-लैंडर पर है डिस्काउंट जानिए किस किस को मिल सकता है इस ऑफर का फायदा

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X