1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Indian cinema: महबूब स्टूडियो के बाहर लगेगा दादासाहेब फाल्के का स्टेच्यू

Indian cinema: महबूब स्टूडियो के बाहर लगेगा दादासाहेब फाल्के का स्टेच्यू

Indian cinema: भारतीय सिनेमा के जनक दादा साहेब फाल्के (dadasaheb phalke) की 15 फुट की विशाल प्रतिमा मुम्बई के बांद्रा पश्चिम स्थित महबूब स्टूडियो के बाहर लगाई जाएगी। इसके लिए दादासाहेब फालके (dadasaheb phalke) आईकॉन अवॉर्ड फिल्म्स ऑर्गेनाइजेशन ने पहल की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Indian cinema: भारतीय सिनेमा के जनक दादा साहेब फाल्के (dadasaheb phalke) की 15 फुट की विशाल प्रतिमा मुम्बई के बांद्रा पश्चिम स्थित महबूब स्टूडियो के बाहर लगाई जाएगी। इसके लिए दादासाहेब फालके (dadasaheb phalke) आईकॉन अवॉर्ड फिल्म्स ऑर्गेनाइजेशन ने पहल की है। इस कार्य के लिए देश के केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल शेट्टी और एफडब्लूआइसीई के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी तथा ट्रेजरार गंगेश्वर लाल श्रीवास्तव आदि भी सामने आए हैं।

पढ़ें :- आदित्य चोपड़ा नए अंदाज में लेकर आ रहे हैं DDLJ, ये होगा ट्विस्ट 'Come Fall In Love - The DDLJ Musical'

जिसके परिणाम स्वरूप दादा साहेब फाल्के की विशाल प्रतिमा मेहबूब स्टूडियो के बाहर पहली बार देखने को मिलेगी। यह जानकारी एफडब्लूआइसीई के कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में सांसद गोपाल शेट्टी, एफडब्लूआइसीई के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी, ट्रेजरार गंगेश्वर लाल श्रीवास्तव, दादासाहेब फालके आईकॉन अवॉर्ड फिल्म्स ऑर्गेनाइजेशन के फाउंडर एंड चेयरमैन कल्याणजी जाना, ग्लोबल फाउंडर अंकिता जाना ने पत्रकारों को दी।

यह ऑर्गेनाइजेशन पिछले 2 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले तमाम टेक्नीशियन, कलाकारों और काफी लोगों की मदद करती आरही है। इसके अलावा ऑर्गनाइजेशन द्वारा अंधेरी पश्चिम स्थित आदर्श नगर सिंगल के पास इस साल 6 जनवरी से हर रोज 12:00 बजे का भंडारा शुरू किया गया है जिसमें तमाम स्ट्रगल कलाकार जो इस मुंबई शहर में आते हैं उनको खाना खिलाया जाता है। यह संस्था हर साल अवॉर्ड शो भी करती आ रही है जिसके जरिए इस इंडस्ट्री में जिस भी कलाकार एवं टेक्नीशियन ने अच्छा काम किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...