1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. भारतीय क्रिकेटर ने अमेरिका में मनवाया अपने नेतृत्व शक्ति का लोहा, टीम को बनाया चैंपियन

भारतीय क्रिकेटर ने अमेरिका में मनवाया अपने नेतृत्व शक्ति का लोहा, टीम को बनाया चैंपियन

भारत में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से अमेरिका में बल्ले से तहलका मचा रहे उन्मुक्त चंद ने अपनी टीम को माइनर क्रिकेट लीग का चैंपियन बना दिया है। उन्मुक्त चंद की टीम सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने फाइनल में न्यू जर्सी स्टैलियन्स को हराया। 3 अक्टूबर को खेले गये पहले मैच में न्यू जर्सी स्टैलियन्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से अमेरिका (America) में बल्ले से तहलका मचा रहे उन्मुक्त चंद ने अपनी टीम को माइनर क्रिकेट लीग का चैंपियन बना दिया है। उन्मुक्त चंद की टीम सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने फाइनल में न्यू जर्सी स्टैलियन्स को हराया। 3 अक्टूबर को खेले गये पहले मैच में न्यू जर्सी स्टैलियन्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी (Batting) का फैसला किया। अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। न्यू जर्सी स्टैलियन्स 20 ओवर में 141 रनों पर ऑलआउट हो गया। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम कम से कम 170 का स्कोर जरूर बना लेगी। डॉमिनिक रिखी ने 42 और सैटेजा मुक्कमाला ने 31 रन बनाए।

पढ़ें :- Covid19: अब इस भारतीय बल्लेबाज ने किया कोरोना वैक्सीन लेने से इनकार, जानें क्या बताया कारण

कुलविंदर सिंह ने तीन विकेट लिए, जबकि सौरभ, रोशन और प्रणय ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। राहुल जरीवाला और उन्मुक्त ने मिलकर 3.5 ओवर में 28 रन जड़े। राहुल 22 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद उन्मुक्त 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। नरसिंह देवनारायण (Dev Narayan) ने 43 गेंद पर नॉटआउट 52 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द (Man of The Match) मैच चुने गए। इसके अलावा रोशन ने 31 रनों की नॉटआउट पारी खेली। सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने 18.1 ओवर में ही चार विकेट गंवाकर 142 रन बनाकर मैच छह विकेट से अपने नाम किया और साथ ही खिताब पर भी कब्जा जमाया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...