1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympic: जानें देश के क्रिकेटरों ने मीराबाई चानू को क्या कह कर दी बधाई, एक के शब्द तो दिल जीत लेंगे

Tokyo Olympic: जानें देश के क्रिकेटरों ने मीराबाई चानू को क्या कह कर दी बधाई, एक के शब्द तो दिल जीत लेंगे

भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ियों और वर्तमान खिलाड़ियों ने भी टोक्यो ओलंपिक में कल सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू को बहुत सारी बधाईंया दी हैं। उन्होंने बधाईयां देते हुए अपनी बात ट्वीट के माध्यम से रखी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट(Indian Cricket) के पूर्व खिलाड़ियों(Former Players) और वर्तमान खिलाड़ियों(Current Players) ने भी टोक्यो ओलंपिक में कल सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू को बहुत सारी बधाईंया दी हैं। उन्होंने बधाईयां(Congratulations) देते हुए अपनी बात ट्वीट के माध्यम से रखी है। बधाई देने वाले क्रिकेटरो में विश्व के क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar),पूर्व ओपनर और धाकड़ बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग,भारत को ​क्रिकेट विश्वकप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले और वर्तमान समय में दिल्ली भाजपा के सांसद गौतम गंभीर,पूर्व ओपनर टेस्ट क्रिकेट वसीम जाफर और वर्तमान समय के वनडे क्रिकेट मैच के लिए भारतीय टीम के कप्तान बनाये गये ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन(Shikhar Dhawan) उन क्रिकेटरो में शामिल हैं जिन्होंने मीराबाई चानू को बधाई दिया है।

पढ़ें :- विराट का रवैया खिलाड़ियों को लेकर सही नहीं, खिलाड़ी ने बीसीसीआई को सौंपे रिपोर्ट में बताया
Jai Ho India App Panchang

आपको बता दें कि कल टोक्यो में चल रहे ओलंपिक (Tokyo Olympics)में भारत की बेटी मीराबाई चानू(Mirabai Chanu) ने वेटलिफ्टिंग(Weightlifting) में भारत के लिए रजत पदक(Silver Medal) जीता है। उन्होंने 49 किग्रा वर्ग में स्नैच इवेंट(Snatch Event) में 87किग्रा का वजन उठाया। इसके बाद उन्होंने क्लीन एंड जर्क इवेंच(Clean and Jerk Evench) में 115किग्रा का वजन उठाया। उन्होंने कुल 202किग्रा वजन उठाया जो अपने आप में एक रिकार्ड है। इतना वजन उठाया जाना भी भारत के लिए एक नया रिकार्ड है।

 

 

पढ़ें :- जानें किसने कहा, पुराने फॉर्म में लौटे तो तिहरा शतक लगा सूखे को खत्म कर सकते हैं विराट कोहली

 

 

 

पढ़ें :- BREAKNIG: BCCI ने बताया कब तक कप्तानी कर सकेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...