1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Indian Economy: पटरी पर लौटेगी भारतीय अर्थव्यवस्था, मूडीज ने GDP ग्रोथ का अनुमान 9.3 फीसदी किया

Indian Economy: पटरी पर लौटेगी भारतीय अर्थव्यवस्था, मूडीज ने GDP ग्रोथ का अनुमान 9.3 फीसदी किया

Indian Economy: कोरोना संकट (corona crisis) के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) तेजी के साथ पटरी पर लौटेगी। 2022 में जीडीपी ग्रोथ (GDP growth) का अनुमान 9.3 फीसदी रहने की उम्मीद जताई जा रही है। रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस (Moody's Investors Service) ने अपनी रिपोर्ट में ये अनुमान लगाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Indian Economy: कोरोना संकट (corona crisis) के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) तेजी के साथ पटरी पर लौटेगी। 2022 में जीडीपी ग्रोथ (GDP growth) का अनुमान 9.3 फीसदी रहने की उम्मीद जताई जा रही है। रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस (Moody’s Investors Service) ने अपनी रिपोर्ट में ये अनुमान लगाया है।

पढ़ें :- जुलाई-सितंबर तिमाही में जीडीपी 8.4 प्रतिशत की दर से बढ़ने के साथ भारत फिर से सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक है

वहीं, इस रिपोर्ट ये भी अनुमान लगाया गया है कि 2023 में भारत की जीडीपी ग्रोथ (GDP growth) 7.9 फीसदी रह सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) में तेज रफ्तार भारत की आर्थिक गतिविधियों में वापसी के लिए मददगार साबित होगी। मूडीज की एनालिस्ट श्वेता पटोदिया ने कहा कि, भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण तेजी से हो रहा है।

इसके साथ ही मूडीज की रिपोर्ट में कोरोना की अगली लहर पर भी अपनी बात रखी है। कहा गया है कि, अगर देश कोविड-19 की एक और लहर का सामना करना पड़ता है, तो कंज्यूमर सेंटिमेंट में गिरावट का खतरा पैदा होगा। इसके चलते आर्थिक गतिविधियों और मांग को झटका लग सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...