डोनॉल्ड ट्रंप हो सकते हैं गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि, भारत ने भेजा न्योता

donald trump modi
डोनॉल्ड ट्रंप हो सकते हैं गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि, भारत ने भेजा न्योता

नई दिल्ली। 15 अगस्त को होने वाले गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुख्य अति​थि हो सकते है। भारत ने इसके लिए उन्हे न्योता भेज दिया है। अब अगर ट्रंप इस न्योते को स्वीकार करते हैं तो विदेश नीति के लिहाज से इसे मोदी सरकार की बड़ी सफलता मानी जाएगी।

बता दें कि भारत ने इस साल अप्रैल माह में ही यह न्योता भेजा था, अब अमेरिकी सरकार का इसके अधिकारिक जवाब का इंतजार है। फिलहाल सूत्रों का कहना है कि ट्रंप इस निमंत्रण पर सकारात्मक फैसला ले सकते है। बताया जा रहा है कि ये न्योता भेजने के साथ कई बार इस बार में राजनयिक स्तरीय संवाद भी हो चुका है। ट्रंप गणतंत्र दिवस पर यदि भारत आते हैं तो ये बराक ओबामा के दौरे से ज्यादा चर्चित होगा। बता दें कि बराक ओबामा साल 2015 में रिपब्लिक डे पर बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुए थे।

{ यह भी पढ़ें:- चीन ने लद्दाख के 400 मीटर क्षेत्र में की घुसपैठ, सीमा पर लगाए पांच टेंट }

डोनाल्ड ट्रंप एक अनिश्चित व्यवहार वाले नेता हैं। उनके अस्थिर और चिड़चिड़े स्वभाव के पूरी दुनिया के देश समस्या में है। जिसमें भारत भी शामिल है।फिर भी भारत ने उन्हे न्योता भेजा है। अब ये देखना दिलचस्प होता कि ​डोनाल्ड ट्रंप गणतंत्र दिवस परेड में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होते हैं या फिर नही।
बता दें ​अमेरिका की रोंक के बावजूद भारत ने रूस के एस—400मिसाइल डिफेंस सिस्टम खरीदने का फैसला किया है, जिसको लेकर अमेरिका काफी नाराज है। डोनाल्ड के फैसले के बाद ये बात सामने आ जाएगी कि भारती अमेकिरा की प्राथमिकता सूची हैं या फिर नही।

{ यह भी पढ़ें:- PAK सरकार को अमेरिका का झटका, सैन्‍य प्रशिक्षण पर लगाई रोक }

नई दिल्ली। 15 अगस्त को होने वाले गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुख्य अति​थि हो सकते है। भारत ने इसके लिए उन्हे न्योता भेज दिया है। अब अगर ट्रंप इस न्योते को स्वीकार करते हैं तो विदेश नीति के लिहाज से इसे मोदी सरकार की बड़ी सफलता मानी जाएगी। बता दें कि भारत ने इस साल अप्रैल माह में ही यह न्योता भेजा था, अब अमेरिकी सरकार का इसके अधिकारिक जवाब का…
Loading...