अब LED बल्ब से चलेगा हाइस्पीड इंटरनेट, 10gb/sec होगी डाउनलोड स्पीड

अब LED बल्ब से चलेगा हाइस्पीड इंटरनेट, 10gb/sec होगी डाउनलोड स्पीड
अब LED बल्ब से चलेगा हाइस्पीड इंटरनेट, 10gb/sec होगी डाउनलोड स्पीड

Indian Government Testing Lifi Technology For High Speed Internet

नई दिल्ली। अभी तक 4 जी इंटरनेट डेटा रिजार्च करने के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ते थे लेकिन जल्द ही आपको यह सुविधा एलईडी बल्ब से मिलेगी। बता दें कि आपको अपने घर में बिना वाईफाई और ब्रॉडबैंड के हाईस्पीड इंटरनेट की फैसिलिटी मिल सकती है।

हाल ही में एक प्रोजेक्ट पर काम करते हुए इन्फॉर्मेशन ऐंड टेक्नॉलजी मिनिस्ट्री ने इस तकनीक का सफल टेस्ट किया है। इस नई तकनीक को लाई-फाई तकनीक का नाम दिया गया है। बता दें कि इस तकनीक से एक किलोमीटर तक के इलाके में 10 GB प्रति सेकंड की स्पीड से डेटा ट्रांसफर किया जा सकता है। LED तकनीक पर मिलने वाले इंटरनेट डेटा को देश भर में आसानी ने पहुंचाया जा सकता है।

प्रोजक्ट से जुड़े एक सदस्य ने बताया कि आने वाले दिनों में स्मार्ट सिटीज में लाई-फाई तकनीक काफी कारगर साबित होगी। अन्य इलकों की जगह यहां ज्यादा यूजर्स होंगे ऐसे में यहां इंटरनेट और स्पीड की ज्यादा जरुरत होगी जिसे इस तकनीक के माध्यम से पूरा किया जा सकता है।

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस अपने इस प्रोजक्ट का इस्तेमाल बेंगलुरु में करना चाहता है। फिलहाल इस इस प्रोजेक्ट पर आईआईटी मद्रास और फिलिप्स संयुक्त रूप से मिल कर काम कर हैं।

नई दिल्ली। अभी तक 4 जी इंटरनेट डेटा रिजार्च करने के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ते थे लेकिन जल्द ही आपको यह सुविधा एलईडी बल्ब से मिलेगी। बता दें कि आपको अपने घर में बिना वाईफाई और ब्रॉडबैंड के हाईस्पीड इंटरनेट की फैसिलिटी मिल सकती है। हाल ही में एक प्रोजेक्ट पर काम करते हुए इन्फॉर्मेशन ऐंड टेक्नॉलजी मिनिस्ट्री ने इस तकनीक का सफल टेस्ट किया है। इस नई तकनीक को लाई-फाई तकनीक का नाम दिया गया है। बता…