1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Indian Navy Recruitment: Navy ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें जल्द अप्लाई

Indian Navy Recruitment: Navy ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें जल्द अप्लाई

 भारतीय नौसेना में ऑफिसर बनने का सपना देख रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है। इसके लिए नौसेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत ऑफिसर के पदों के लिए अप्लीकेशन मांगे हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना में ऑफिसर बनने का सपना देख रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है। इसके लिए नौसेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत ऑफिसर के पदों के लिए अप्लीकेशन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Navy की आधिकारिक वेबसाइट पर joinindiannavy.gov.in अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने का लास्ट डेट 26 जून, 2021 है।

पढ़ें :- IBPS Recruitment 2021: IBPS ने Clerk पोस्ट के लिए जारी किए आवेदन, ऐसे
Jai Ho India App Panchang

यहां कर सकते हैं अप्लाई

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.joinindiannavy.gov.in पर क्लिक करके भी इन पदों   के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://www.joinindiannavy.gov.in/en के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 50 SSC अधिकारी के पदों को भरा जाएगा। पाठ्यक्रम जनवरी 2022 से भारतीय नौसेना अकादमी, INA एझिमाला, केरल में शुरू होगा। सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को दो अलग-अलग पाठ्यक्रमों- सामान्य सेवा (एक्जीक्यूटिव) और हाइड्रोग्राफी के साथ प्रशिक्षण लेना होगा।

Indian Navy Recruitment 2021 के लिए महत्वपूर्ण डेट

  • ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 11 जून
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 26 जून

वैकेंसी का डिटेल

  • SSC सामान्य सेवा: 47 पद
  • हाइड्रो कैडर: 3 पद

 क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में बीई/बीटेक होना चाहिए।

पढ़ें :- National Railway में इन पदों पर निकली भर्ती, आपको पास है ये डिग्री तो जल्द करें अप्लाई

सलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सलेक्शन पांचवें सेमेस्टर में कैंडिडेट्स द्वारा प्राप्त प्रविष्टियों और मार्क्स की वरीयता के आधार पर होगा। SSC इंटरव्यू 21 जुलाई से बेंगलुरु/भोपाल/विशाखापत्तनम और कोलकाता में अस्थाई रूप से निर्धारित किए जाएंगे. मेरिट लिस्ट SSB के आधार पर तैयार की जाएगी। SSB द्वारा अनुशंसित और चिकित्सकीय रूप से फिट घोषित उम्मीदवारों को प्रवेश-वार मेरिट सूची और संबंधित प्रविष्टि में रिक्तियों की संख्या के आधार पर प्रशिक्षण के लिए नियुक्त किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...