1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भारतीय नौसेना का मिग 29K विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

भारतीय नौसेना का मिग 29K विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना का रूस निर्मित एक मिग 29के विमान गोवा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान एक ट्रेनिंग मिशन पर निकला था और इस पर दो पायलट सवार थे। ट्रेनिंग मिशन के लिए टेक ऑफ करने के कुछ ही देर बाद विमान क्रैश हो गया। दोनों पायलट समय रहते सुरक्षित विमान से निकलने में कामयाब रहे। इस विमान का इस्तेमाल पायलटों को ट्रेनिंग देने के लिए किया जाता था।

नौसेना के स्पोकपर्सन कमांडर विवेक मधवाल का कहना है कि मिग 29 के ट्रेनर विमान के इंजन में आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ है। पायलटों कैप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया है।

बताया जा रहा है कि मिग लड़ाकू विमान ने गोवा में डाबोलिम के पास मौजूद आईएनएस हंसा बेस से उड़ान भरी थी। मामले पर बयान जारी करते हुए रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा एक प्रशिक्षण मिशन के दौरान, दाबोलिम में आईएनएस हंसा से उड़ान भरने के बाद एक मिग 29के ट्रेनर विमान के एक इंजन में आग लग गई। पायलट कैप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट डॉ दीपक यादव को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

नौसेना की ओर से आगे कहा गया कि एक पक्षी विमान से टकरा गया और इसके बाद विमान के इंजन में आग देखी गई। विमान खुले और सुरक्षित क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ जहां कोई रिहायशी इलाका नहीं था। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...