1. हिन्दी समाचार
  2. घर बैठे फ्री में होगी पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी, ऐसें करे ऑर्डर

घर बैठे फ्री में होगी पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी, ऐसें करे ऑर्डर

Indian Oil Begins Doorstep Delivery Of Fuel

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर देश में लगातार बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए Indian Oil Corporation ने मोबाइल डिस्पेंसर के माध्यम से ईंधन पहुंचाना शुरू कर दिया है। जिसके तहत लोगों के घर पेट्रोल-डीजल की फ्री होम डिलीवरी की जाएगी। आप घर पर पेट्रोल डीजल मंगवाने के लिए आपको रीपोज मोबाइल एप के जरिए ऑर्डर करना होगा। इस सेवा के तहत आप कम से कम 200 लीटर पेट्रोल या डीजल मंगवा सकते हैं।

पढ़ें :- बड़बोली कंगना रनौत का एक और बड़ा बयान, कहा- उन्होंने जिया को मार डाला सुशांत को मार डाला...

IOC चेयरमैन संजीव सिंह के मुताबिक, कंपनी ने पहले डीजल की होम डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की थी। अब पेट्रोल को भी इसके तहत लाया जा रहा है। फिलहाल, यह पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर है। जल्द ही इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा।

कैसे मिलेगा डीजल

कंपनी ने इसके लिए डीजल भरने वाली मशीन को एक ट्रक में लगाया है। यह मशीन उसी तरह की है, जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती है। ट्रक में एक टंकी भी लगी हुई है। इसके जरिए ही शहर में लोगों को डीजल की होम डिलिवरी की जाएगी।

जल्द घर बैठे मिलेगा पेट्रोल

इस सुविधा के लिए रीपोज ऐप को शुरू किया गया है, जिसके जरिए ग्राहक ऑर्डर बुक करा सकेंगे। कम से कम 200 और अधिकतम 2500 लीटर तक की बुकिंग की जा सकती है। हालांकि, इस सुविधा का कई पेट्रोल पंप मालिक विरोध भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि इससे आत्महत्या की घटनाएं बढ़ेंगी। IOC के मुताबिक, मोबाइल डिस्पेंसर अपनेे आप में पहली ऐसी मशीन होगी जो पेट्रोल-डीजल को घर तक पहुंचाएगी। ग्राहकों की समस्या को देखते हुए यह कदम उठाया है।

पढ़ें :- इस शहर मे है दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर, जानिए क्या है खास

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...