अब घर बैठे मिल सकेगा डीजल, इस कंपनी ने शुरू की सेवा

घर बैठे मिलेगा डीजल, fuel,diesel
अब घर बैठे मिल सकेगा डीजल, इस कंपनी ने शुरू की सेवा

Indian Oil Corporation Starts Home Delivery Service Of Diesel

नई दिल्ली। अभी तक आप ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए किसी भी ग्रॉसरी शॉप से कुछ भी मंगवा सकते हैं लेकिन अब आप डीजल भी अपने घर पर मंगवा सकेंगे। अभी तक कोई भी कंपनी डीजल की होम डिलीवरी नहीं करता था लेकिन अब इसे सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(आईओसी) ने शुरू किया है। कंपनी का कहना है कि डीजल के बाद अब जल्द ही पेट्रोल के लिए भी यह सेवा शुरू की जाएगी।

आईओसी के चेयरमैन संजीव सिंह ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी कि डीजल की होम डिलिवरी को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में पुणे में लॉन्च किया गया है। आने वाले दिनों में देश के दूसरे हिस्सों में फ्यूल की होम डिलिवरी शुरू की जाएगी। देश की सबसे बड़ी ऑयल कंपनी आईओसी ने एक डीजल डिस्पेंसर (पेट्रोल पम्प की तरह) को एक मध्यम आकार के ट्रक पर स्थापित किया है, जिसमें डीजल की डिलिवरी के लिए एक स्टोरेज टैंक है। इसके जरिए पुणे में ग्राहकों के दरवाजे पर डीजल की डिलिवरी होगी।

इस सुविधा के बारे में संजीव सिंह ने बताया कि आईओसी ऐसी पहली कंपनी है जिसने डीजल की होम डिलिवरी शुरू की है। बता दें कि पुणे पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इस सेवा को शुरू किया गया है। तीन महीने के ट्रायल के बाद इसे दूसरे शहरों में भी शुरू किया जाएगा और जल्द ही पेट्रोल को लेकर भी यह सेवा शुरू की जाएगी।

फिलहाल अभी यह सुविधा पुणे के स्थानीय निवासियों को ही दी जा रही है। आईओसी ने अपने ट्विटर पेज पर इसकी जानकारी साझा की थी। जिसमें एक टैंकर की इमेज है जिसका इस्तेमाल डीजल की डिलीवरी के लिए किया जा रहा है। डीजल की इस होम डिलीवरी सेवा को पेसो या पेट्रोलियम एंड एक्सप्लोसिव सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन की ओर से अप्रूव्ड किया जा चुका है।

नई दिल्ली। अभी तक आप ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए किसी भी ग्रॉसरी शॉप से कुछ भी मंगवा सकते हैं लेकिन अब आप डीजल भी अपने घर पर मंगवा सकेंगे। अभी तक कोई भी कंपनी डीजल की होम डिलीवरी नहीं करता था लेकिन अब इसे सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(आईओसी) ने शुरू किया है। कंपनी का कहना है कि डीजल के बाद अब जल्द ही पेट्रोल के लिए भी यह सेवा शुरू की जाएगी। आईओसी के चेयरमैन संजीव सिंह ने बुधवार…