1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारतीय ओपनर ने बताया, बतौर कोच इन बातों पर ज्यादा ध्यान देते हैं राहुल द्रविड़

भारतीय ओपनर ने बताया, बतौर कोच इन बातों पर ज्यादा ध्यान देते हैं राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाना है। यहां टीम इंडिया के कोचिंग की कमान पूर्व भारतीय कप्तान और एनसीए के डायरेक्टर राहुल द्रविड के हाथों में होगी। इंडिया ए और अंडर 19 की टीम को कोचिंग दे चुके राहुल पहली बार भारतीय टीम के लिए यह जिम्मेदारी निभाएंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाना है। यहां टीम इंडिया के कोचिंग की कमान पूर्व भारतीय कप्तान और एनसीए के डायरेक्टर राहुल द्रविड के हाथों में होगी। इंडिया ए और अंडर 19 की टीम को कोचिंग दे चुके राहुल पहली बार भारतीय टीम के लिए यह जिम्मेदारी निभाएंगे। उनके कोचिंग में खेल चुके भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि राहुल एक ऐसे कोच है जो किसी खिलाड़ी को जाकर कुछ नहीं कहते हैं।

पढ़ें :- Ravi Shastri : रवि शास्त्री फिर से नहीं बनना चाहते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

उनका ध्यान ज्यादा मानसिक और चतुर चीजों पर रहता है। आप अपने खेल को किस तरह से बेहतर बना सकते हैं, किस तरह से आप परिस्थिति के मुताबिक ज्याद और ज्यादा मानकिस तौर पर बेहतर मजबूर हो सकते हैं। भारतीय टीम के ओपनर गिल इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर हैं। टीम पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलेगी। इसके बाद मेजबान इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीजं में टीम को खेलना है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...