1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Professor Neeli Bendapudi:भारतीय मूल की प्रोफेसर नीली बेंदापुडी बनेंगी पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की पहली महिला अध्यक्ष

Professor Neeli Bendapudi:भारतीय मूल की प्रोफेसर नीली बेंदापुडी बनेंगी पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की पहली महिला अध्यक्ष

प्रोफेसर नीली बेंदापुडी को पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी, यूएसए के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Professor Neeli Bendapudi:प्रोफेसर नीली बेंदापुडी को पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी, यूएसए के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।भारतीय मूल की प्रोफेसर नीली बेंदापुडी को संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी की ओर एक बयान देते हुए कहा गया कि प्रोफेसर नीली बेंदापुडी को पेन स्टेट बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज द्वारा 9 दिसंबर को पेन स्टेट का अगला अध्यक्ष चुना  गया है।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

प्रोफेसर बेंदापुडी जून 2022 में सेवानिवृत्त होने के बाद एरिक बैरन की जगह लेने के लिए तैयार हैं। पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी के इतिहास में 19वीं अध्यक्ष के रूप में  प्रोफेसर नीली काम करेंगी। इसके साथ ही पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी की यूनिवर्सिटी के अगले अध्यक्ष की लंबी तलाश खत्म हो गई है।

बेंदापुडी ने आंध्र विश्वविद्यालय, विजाग से बीए और एमबीए पूरा किया। जिसके बाद, वह 1986 में अपनी उच्च शिक्षा के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका चली गईं।अमेरिका में कंसास के ग्रेजुएट स्कूल में पढ़ाई की, जहां उन्होंने मार्केटिंग में अपनी पीएच.डी.पूरी की। प्रोफैसर नीली ने हटिंगटन नेशनल बैंक के मुख्य ग्राहक अधिकारी के रूप में भी कार्य किया और कई प्रमुख कॉर्पोरेट बोर्डों में कार्य किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...