1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. भारतीय मूल के ऋषि सुनक का ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनना तय, बोरिस जॉनसन के पीछे हटने से रास्ता हुआ साफ

भारतीय मूल के ऋषि सुनक का ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनना तय, बोरिस जॉनसन के पीछे हटने से रास्ता हुआ साफ

ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री की दौड़ में भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) का नाम सबसे आगे चल रहा है। कहा जा रहा है कि आज या कल में उनके सिर पर ताज सज सकता है। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के पीछे हटने के बाद ऋषि सुनक की जीत सुनिश्चत बताई जा रही है। ऋषि सुनक (Rishi Sunak) पहली बार 2015 में सांसद बने थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री की दौड़ में भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) का नाम सबसे आगे चल रहा है। कहा जा रहा है कि आज या कल में उनके सिर पर ताज सज सकता है। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के पीछे हटने के बाद ऋषि सुनक की जीत सुनिश्चत बताई जा रही है। ऋषि सुनक (Rishi Sunak) पहली बार 2015 में सांसद बने थे।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

वे यॉर्कशायर के रिचमंड से चुने गए थे। कंजर्वेटिव पार्टी में सुनक (Rishi Sunak) तेजी से उठे। उन्होंने ‘ब्रेक्सिट’ के लिए समर्थन किया। ‘ईयू छोड़ो’ अभियान के दौरान उन्होंने बोरिस जॉनसन (boris johnson) का समर्थन किय था। मीडिया रिपोर्ट की माने तो ऋषि सुनक (Rishi Sunak) अपने प्रतिद्वदी पेनी मॉर्डंट से काफी आगे निकल गए हैं। उन्हें 142 संसद के सदस्यों का समर्थन अभी तक मिल चुका है। ऐसे में ऋषि सुनक (Rishi Sunak) का प्रधानमंत्री बनना लगभग तय हो गया है।

बोरिस जॉनसन ने पीछे हटाया कदम
ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रविवार रात प्रधानमंत्री पद की दौड़ से अपने कदम पीछे खींच लिए थे। उन्होंने कहा था कि ये सही समय नहीं है। इसके बाद सुनक (Rishi Sunak) के लिए दिवाली पर जीत की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...