शर्मनाक: भारतीय पैरा-एथलीट कंचनमाला पांडे को बर्लिन की सड़कों पर मांगनी पड़ी भीख!

नई दिल्ली। भारतीय खिलाड़ियों की अनदेखी के कई मामले सामने आ चुके हैं, इस बार का मामला आपको चौंका जरूर देगा। खबर है कि भारतीय पैरा-एथलीट कंचनमाला पांडे को बर्लिन में अपना खर्चा वहन करने के लिये भीख मांगने के लिये मजबूर होना पड़ा। ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि सरकार द्वारा दी गयी सहायता राशि कंचनमाला तक नहीं पहुंच सकी थी।

बता दें कि पैरा एथलीट कंचनमाला पांडे आंखों से देख नहीं सकती, लेकिन तैरती बखूबी हैं। कंचनमाला को भारत की ओर से बर्लिन वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए भेजा गया था, लेकिन उन्हें इस सफर पर सरकार और अथॉरिटी की गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा और बर्लिन की सड़कों पर भीख मांगने को मजबूर होना पड़ा।

{ यह भी पढ़ें:- पूर्व मुख्यमंत्री स्व. हेमवती नन्दन बहुगुणा के नाम पर डाक टिकट जारी करेंगे नरेन्द्र मोदी }

दरअसल, कंचनमाला और पांच अन्य पैरा एथलीट्स को जर्मनी पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए भेजा गया था, लेकिन सरकार द्वारा भेजी गई सहायता राशि उन तक नहीं पहुंची। पैसा न होने के कारण उन्हें अनजान शहर में भीख मांगनी पड़ी।


भारतीय शूटर अभिनव बिंद्रा ने किया ट्वीट—

भारतीय शूटर अभिनव बिंद्रा ने ट्विटर पर इस घटना की आलोचना की और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री विजय गोयल से हस्तक्षेप करने की भी मांग की है।

{ यह भी पढ़ें:- देश की टकसालों ने सिक्कों का प्रोडक्शन रोका }

नई दिल्ली। भारतीय खिलाड़ियों की अनदेखी के कई मामले सामने आ चुके हैं, इस बार का मामला आपको चौंका जरूर देगा। खबर है कि भारतीय पैरा-एथलीट कंचनमाला पांडे को बर्लिन में अपना खर्चा वहन करने के लिये भीख मांगने के लिये मजबूर होना पड़ा। ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि सरकार द्वारा दी गयी सहायता राशि कंचनमाला तक नहीं पहुंच सकी थी। बता दें कि पैरा एथलीट कंचनमाला पांडे आंखों से देख नहीं सकती, लेकिन तैरती बखूबी हैं। कंचनमाला को भारत की…
Loading...