फिर बदला IPL का शेड्यूल, दो मैचों में हुए बड़े बदलाव

ipl 2018
ipl 2018

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के शेड्यूल में एक बार फिर बदलाव किया गया है। कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के दो मैचों में बदलाव किए हैं। इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने गुरुवार को दी है।

Indian Premier League 2018 Matches Rescheduled Due To Karnataka Assembley Elections :

बीसीसीआई के मुताबिक, 21 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच दिल्ली में खेले जाने वाला 19वां मैच अब बेंगलुरू में इसी तारीख (21 अप्रैल) को खेला जाएगा। वहीं, बेंगलुरू में दिल्ली और बेंगलोर के बीच 12 मई को खेले जाने वाला 45वां मैच इसी तारीख (यानी 12 मई) को दिल्ली में खेला जाएगा। बीसीसीआई का कहना है कि यह बदलाव कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की वजह से किए गए हैं।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हाल ही में हुआ है, जबकि बीसीसीआई ने आईपीएल का शेड्यूल करीब एक महीने पहले ही घोषित कर दिया था। 12 मई को कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिसके चलते आईपीएल मैचों के दौरान सुरक्षा नहीं दी जा सकेगी। विधानसभा चुनाव के नतीजे 15 मई को निकलेंगे ऐसे में इस दौरान बैंगलोर में कोई आईपीएल मैच नहीं होगा।

इससे पहले भी आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव किया गया था। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मरम्मत का कार्य चल रहा है जिसकी वजह से पंजाब के मैचों का कार्यक्रम बदल दिया गया। नए शेड्यूल के तहत लीग के पहले तीन मैच मोहली स्टेडियम में खेले जाएंगे और इसके बाद बाकी के 4 मैच पंजाब की टीम इंदौर में खेलेगी।

आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज 7 अप्रैल से हो रहा है। सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा, जबकि फाइनल मैच 27 मई को इसी मैदान पर होगा।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के शेड्यूल में एक बार फिर बदलाव किया गया है। कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के दो मैचों में बदलाव किए हैं। इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने गुरुवार को दी है।बीसीसीआई के मुताबिक, 21 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच दिल्ली में खेले जाने वाला 19वां मैच अब बेंगलुरू में इसी तारीख (21 अप्रैल) को खेला जाएगा। वहीं, बेंगलुरू में दिल्ली और बेंगलोर के बीच 12 मई को खेले जाने वाला 45वां मैच इसी तारीख (यानी 12 मई) को दिल्ली में खेला जाएगा। बीसीसीआई का कहना है कि यह बदलाव कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की वजह से किए गए हैं।बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हाल ही में हुआ है, जबकि बीसीसीआई ने आईपीएल का शेड्यूल करीब एक महीने पहले ही घोषित कर दिया था। 12 मई को कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिसके चलते आईपीएल मैचों के दौरान सुरक्षा नहीं दी जा सकेगी। विधानसभा चुनाव के नतीजे 15 मई को निकलेंगे ऐसे में इस दौरान बैंगलोर में कोई आईपीएल मैच नहीं होगा।इससे पहले भी आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव किया गया था। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मरम्मत का कार्य चल रहा है जिसकी वजह से पंजाब के मैचों का कार्यक्रम बदल दिया गया। नए शेड्यूल के तहत लीग के पहले तीन मैच मोहली स्टेडियम में खेले जाएंगे और इसके बाद बाकी के 4 मैच पंजाब की टीम इंदौर में खेलेगी।आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज 7 अप्रैल से हो रहा है। सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा, जबकि फाइनल मैच 27 मई को इसी मैदान पर होगा।