आखिर क्यों 13000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा रेलवे

आखिर क्यों 13000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा रेलवे
आखिर क्यों 13000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा रेलवे
नई दिल्ली। भारतीय रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही पर सख्त कदम उठाते हुए करीब 13,500 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर रहा है। इनमें वह कर्मचारी हैं जो अधिकारियों ने अधिकृत तरीके से न तो रेलवे से छुट्टी ली है और न ही रेलवे को गैरहाजिर रहने के बारे में विभाग को जानकारी दी है। अब रेलवे ने इनके खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है। भारतीय रेलवे के सूत्रों का कहना है कि रेलमंत्री पीयूष गोयल…

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही पर सख्त कदम उठाते हुए करीब 13,500 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर रहा है। इनमें वह कर्मचारी हैं जो अधिकारियों ने अधिकृत तरीके से न तो रेलवे से छुट्टी ली है और न ही रेलवे को गैरहाजिर रहने के बारे में विभाग को जानकारी दी है। अब रेलवे ने इनके खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है।

भारतीय रेलवे के सूत्रों का कहना है कि रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कर्मचारियों का मनोबल ऊंचा करने के लिए हाल ही में कई फैसले लिए हैं। उन्होंने ही रेलवे से कहा था कि ऐसे लोगों का पता लगाया जाए, जो लंबे वक्त से बिना छुट्टी लिए गायब हैं। जब अफसरों ने इसकी जांच पड़ताल की तो पता चला कि ऐसे कर्मचारियों व अधिकारियों की संख्या लगभग 13 हजार है। अब रेलवे से कहा गया है कि लंबे वक्त से गायब ऐसे कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। रेलवे का कहना है कि अनुशासन के मामले में इन सभी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा रही है।

{ यह भी पढ़ें:- ट्रेन लेट होने पर रेलवे देगा मुफ्त में ये सुविधाएं }

रेलवे के बयान के अनुसार- नियमों के तहत अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ रेलवे अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनकी सेवाओं को समाप्त करने वाला है। रेलवे ने सभी अधिकारियों और पर्यवेक्षकों से इन कर्मचारियों को उचित प्रक्रिया के बाद नौकरी से निकालने के निर्देश दे दिए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- खुशखबरी! रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए उठाया ये कदम...... }

Loading...