रेलवे की नयी योजना, लेट हुई ट्रेन तो यात्रियों को मुफ्त मिलेगा खाना

indian railway ,रेलवे की नयी योजना, लेट हुई ट्रेन तो यात्रियों को मुफ्त मिलेगा खाना ,
रेलवे की नयी योजना, लेट हुई ट्रेन तो यात्रियों को मुफ्त मिलेगा खाना

Indian Railway Will Provide Food And Water For Passengers If Train Is Delayed

नई दिल्ली। रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए भारतीय रेलवे लगातार नई-नई योजनाएँ पेश कर रहा है। सोमवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पटरियों के रखरखाव कार्य के कारण अगर रविवार को कोई रेलगाड़ी पांच-छह घंटे लेट होती है, तो ट्रेन में मौजूद यात्रियों को रेलवे मुफ्त मेंभोजन व जलपान प्रदान करेगी।

रेल मंत्री ने आगे कहा कि इन तीनों मामलों पर हम सातों जोन में रिव्यू पूरा कर चुके हैं और जल्द ही इन चीजों में और सुधार देखने को मिलेगा। उनका कहना है कि समय की पाबंदी के लिए किसी भी प्रकार से सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा।

भोजन और जलपान भारतीय रेल खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की ओर से मुहैया कराया जाएगा। इसके माध्यम से हम अनारक्षित टिकट पर यात्रा कर रहे यात्रियों को भी मुफ्त में भोजन प्रदान करने पर विचार कर रहे हैं। गोयल ने कहा कि सप्ताह के दौरान रखरखाव कार्य दो घंटे तक चलेगा, जबकि सप्ताहांत यानी रविवार को छह घंटे कार्य चलेगा।

पंद्रह अगस्त को रेलवे की नई समय-सारणी आने वाली है जिसमें काफी बदलाव देखने को मिलेगा। रेलवे ट्रैफिक ब्लॉक को समय सारणी में शुमार होने से कई ट्रेनों का समय बदल जाएगा। रविवार को चलने वाली ट्रेनों में करीब 6 घंटे तक बदलाव नजर आएगा। ब्लॉक के चलते कई ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलाने की भी सूचना दी जाएगी। नई ट्रेनों की भी कम ही गुंजाइश देखने को मिलेगी। इसके साथ ही कई मालगाड़ियों का भी समय-निर्धारित किया जाएगा।

नई दिल्ली। रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए भारतीय रेलवे लगातार नई-नई योजनाएँ पेश कर रहा है। सोमवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पटरियों के रखरखाव कार्य के कारण अगर रविवार को कोई रेलगाड़ी पांच-छह घंटे लेट होती है, तो ट्रेन में मौजूद यात्रियों को रेलवे मुफ्त मेंभोजन व जलपान प्रदान करेगी। रेल मंत्री ने आगे कहा कि इन तीनों मामलों पर हम सातों जोन में रिव्यू पूरा कर चुके हैं और…