1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. Cancelled Trains list: रेल यात्रियों को बड़ा झटका, 696 ट्रेनें कैंसिल

Cancelled Trains list: रेल यात्रियों को बड़ा झटका, 696 ट्रेनें कैंसिल

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। होली के त्योहार में अब एक हफ्ता भी नहीं बचा है ऐसे में बड़ी संख्या में लोग छुट्टी पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं। इस बीच भारतीय रेलवे ने रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, इंडियन रेलवे ने बुधवार को रद्द रहने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 650 से ज्यादा ट्रेनें शामिल हैं। महत्वपूर्ण बात ये है कि इसमें दिल्ली और मुंबई को उत्तर प्रदेश व बिहार से जोड़ने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं।

बता दें कि इंडियन रेलवे द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक बुधवार को 696 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं। इसमें कई सुपरफास्ट, हमसफर, पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति और डबलडेकर ट्रेनें शामिल हैं। ऐसे में बुधवार यानि 4 मार्च को यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट के अनुसार बुधवार को 467 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया गया है। जबकि 229 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है। बुधवार को सफर पर निकलने वाले यात्रियों को पहले रेलवे की लिस्ट को चेक कर लेना चाहिए।

रेलवे ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर हो रहे मरम्मत के कारण और कुछ रूटों पर दोहरीकरण की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है। रेलवे की लिस्ट के अनुसार 12 ट्रेनों का समय बदला गया है। वहीं 23 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...