क्रिसमस पर मुंबई वासियों को रेलवे का तोहफा, पहली एसी लोकल ट्रेन की शुरुआत

मुंबई। भारतीय रेलवे ने मुंबई के यात्रियों के लिए देश की पहली वातानुकूलित उपनगरीय लोकल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। क्रिसमस के मौके पर और नए साल से पहले पहली एसी लोकल ट्रेन का मीडिया, अधिकारियों, कुछ राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं और पश्चिम रेलवे के बोरीवली और चर्चगेट के बीच के यात्रियों के लिए शुरू हुई है।

Indian Railways Flag Off Country First Ac Local Train In Mumbai :

12 बोगियों वाली इस ट्रेन का किराया सामान्‍य लोकल ट्रेन के फर्स्‍ट क्‍लास के किराए से थोड़ा ज्‍यादा है। मुंबईवासियों को पिछले लगभग पांच साल से इस एसी लोकल ट्रेन का इंतजार था। कुछ दिनों पहले भारतीय रेलवे ने इसका सफल परीक्षण किया था और आज इसे हरी झंडी दे दी गई।

25 दिसंबर के सार्वजनिक अवकाश के मौके पर इस नई ट्रेन के दीदार के लिए बोरिवली स्टेशन और अन्य स्टेशनों पर सैकड़ों लोगों का जमावड़ा देखने को मिला। नई रेलगाड़ी का पूर्ण परिचालन 1 जनवरी 2018 से शुरू होगा। इसके रोजाना 12 चक्कर लगेंगे।

पश्चिमी रेलवे प्रमुख के प्रवक्ता रविंदर भाकर के मुताबिक, ट्रेन की सेवाएं (छह वापसी मिलाकर कुल 12) सभी कामकाजी दिनों पर नियमित अंतराल में उपनगरीय क्षेत्र में संचालित की जाएंगी। केवल सप्ताह के अंत में रखरखाव के उद्देश्य से यह परिचालित नहीं होगी।

मुंबई। भारतीय रेलवे ने मुंबई के यात्रियों के लिए देश की पहली वातानुकूलित उपनगरीय लोकल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। क्रिसमस के मौके पर और नए साल से पहले पहली एसी लोकल ट्रेन का मीडिया, अधिकारियों, कुछ राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं और पश्चिम रेलवे के बोरीवली और चर्चगेट के बीच के यात्रियों के लिए शुरू हुई है। 12 बोगियों वाली इस ट्रेन का किराया सामान्‍य लोकल ट्रेन के फर्स्‍ट क्‍लास के किराए से थोड़ा ज्‍यादा है। मुंबईवासियों को पिछले लगभग पांच साल से इस एसी लोकल ट्रेन का इंतजार था। कुछ दिनों पहले भारतीय रेलवे ने इसका सफल परीक्षण किया था और आज इसे हरी झंडी दे दी गई। 25 दिसंबर के सार्वजनिक अवकाश के मौके पर इस नई ट्रेन के दीदार के लिए बोरिवली स्टेशन और अन्य स्टेशनों पर सैकड़ों लोगों का जमावड़ा देखने को मिला। नई रेलगाड़ी का पूर्ण परिचालन 1 जनवरी 2018 से शुरू होगा। इसके रोजाना 12 चक्कर लगेंगे। पश्चिमी रेलवे प्रमुख के प्रवक्ता रविंदर भाकर के मुताबिक, ट्रेन की सेवाएं (छह वापसी मिलाकर कुल 12) सभी कामकाजी दिनों पर नियमित अंतराल में उपनगरीय क्षेत्र में संचालित की जाएंगी। केवल सप्ताह के अंत में रखरखाव के उद्देश्य से यह परिचालित नहीं होगी।