रेलवे की नई नीति, नहीं मिला बिल तो फ्री में वेंडर से सामान लें ग्राहक

रेलवे की नई नीति, नहीं मिला बिल तो फ्री में वेंडर से सामान लें ग्राहक
रेलवे की नई नीति, नहीं मिला बिल तो फ्री में वेंडर से सामान लें ग्राहक

नई दिल्ली। रेलवे प्लेैटफॉर्म सुर स्टेशनों में अक्सर ऐसा होता है जब हम कोई सामान खरीदते हैं तो दुकानदार हमें उसका बिल नहीं देते हैं। लेकिन, अब भारतीय रेलवे ने इस पर रोक लगाने के लिए एक नया नियम पेश किया है। जिसके तहत स्टेशन या ट्रेन में सामान बेचने वाला कोई दुकानदार आपको बिल नहीं देता है, तो ऐसी स्थिति में खरीदा गया सामान पूरी तरह फ्री होगा। जाने इस नियम से जुड़ी अन्य बातें…

Indian Railways Train Passenger No Bill No Payment Piyush Goyal :

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी….

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए बताया- रेलवे द्वारा No Bill, No Payment की नीति अपनाते हुए दुकानदार द्वारा ग्राहकों को बिल देना अनिवार्य किया गया है। अगर ट्रेन या रेलवे प्लेटफॉर्म पर कोई दुकानदार आपको बिल नहीं देता है तो आप को उसे पैसे देने की जरूरत नहीं है। बता दें कि रेलवे ने यह नीति तत्काल प्रभाव से देश के सभी स्टेशनों और ट्रेनों में लागू कर दी है।

बता दें कि रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में आयेदिन वेंडरों की मनमानी की शिकायतें मिलती रहती हैं और ऐसी समस्याओं से रेल यात्रियों को न जूझना पड़े इसीलिए ऐसे सख्त कदाम उठाए जा रहे हैं।

नई दिल्ली। रेलवे प्लेैटफॉर्म सुर स्टेशनों में अक्सर ऐसा होता है जब हम कोई सामान खरीदते हैं तो दुकानदार हमें उसका बिल नहीं देते हैं। लेकिन, अब भारतीय रेलवे ने इस पर रोक लगाने के लिए एक नया नियम पेश किया है। जिसके तहत स्टेशन या ट्रेन में सामान बेचने वाला कोई दुकानदार आपको बिल नहीं देता है, तो ऐसी स्थिति में खरीदा गया सामान पूरी तरह फ्री होगा। जाने इस नियम से जुड़ी अन्य बातें... रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी.... रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए बताया- रेलवे द्वारा No Bill, No Payment की नीति अपनाते हुए दुकानदार द्वारा ग्राहकों को बिल देना अनिवार्य किया गया है। अगर ट्रेन या रेलवे प्लेटफॉर्म पर कोई दुकानदार आपको बिल नहीं देता है तो आप को उसे पैसे देने की जरूरत नहीं है। बता दें कि रेलवे ने यह नीति तत्काल प्रभाव से देश के सभी स्टेशनों और ट्रेनों में लागू कर दी है। बता दें कि रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में आयेदिन वेंडरों की मनमानी की शिकायतें मिलती रहती हैं और ऐसी समस्याओं से रेल यात्रियों को न जूझना पड़े इसीलिए ऐसे सख्त कदाम उठाए जा रहे हैं।