भारतीय मूल की श्री सैनी ने जीता मिस इंडिया यूएसए का खिताब

नई दिल्ली। अमेरिका के वाशिंगटन राज्य की श्री सैनी मिस इंडिया यूएसए 2017 चुनी गईं। 21 वर्षीय श्री वाशिंगटन यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं। उनके माता-पिता पंजाब से आकर अमेरिका में बस गए हैं। श्री जब 12 वर्ष की थी तब उन्हें पेसमेकर लगाया गया था। उन्हें कहा गया था कि वे कभी नृत्य नहीं कर सकेंगी। अब वे सभी के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं।

स्कूल के दौरान डराया और धमकाया गया

बता दें कि श्री को उनके स्कूल के दौरान किसी बात को लेकर खूब डराया और धमकाया भी जाता था। अब वे दमनकारी बर्ताव के खिलाफ एक अभियान भी चलाती हैं। श्री ने कहा कि “वह मानव तस्करी को समाप्त करना चाहती हैं और समाज में भावनात्मक बेहतरी के महत्व को बढ़ावा देने की दिशा में काम करना चाहती हैं”

मिस इंडिया यूएसए 2017 सौंदर्य प्रतियोगिता में कनेक्टिकट की रहने वाली मेडिकल की छात्रा 22 वर्षीय प्राची सिंह उप-विजेता घोषित की गईं जबकि नार्थ कैरोलिना की फरीना तीसरे स्थान पर रहीं। प्रतियोगिता में फ्लोरिडा की कैंसर सर्जन कविता मल्होत्रा पट्टानी को मिसेज इंडिया यूएसए 2017 घोषित किया गया। इस श्रेणी में प्रेरणा दूसरे स्थान पर जबकि ईश्वर्या तीसरे स्थान पर रहीं।

{ यह भी पढ़ें:- मोदी सरकार ने खत्म की हज यात्रा पर मिलने वाली सब्सिडी, जानें कहां खर्च होगी ये रकम }

मिस टीन इंडिया यूएसए 2017 का खिताब न्यूजर्सी की 17 वर्षीय सपना मन्नाम ने जीता। इसमें सिमरन उप विजेता रहीं जबकि कृतिका तीसरे स्थान पर रहीं। दो दर्जन से अधिक राज्यों की 50 से अधिक प्रतिभागियों ने मिस इंडिया यूएसए, मिस टीन इंडिया यूएसए और मिसेज इंडिया यूएसए प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया

Loading...