1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

Indian Team Announced For The Test Series Against England They Got A Place

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद अब टीम की नजर भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड टीम पर है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आ रही है। भारत इस दौरे पर इंग्लैंड की टीम की मेजबानी करेगा। इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है।

पढ़ें :- IND Vs ENG test series: भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में हराया, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से होगी भिड़ंत

टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की इस टीम में वापसी हो गई है। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और आलराउण्डर हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हो गई है। रवींद्र जडेजा चोट के कारण टीम से बाहर है।

अनुभवी स्पिनर आर अश्विन के साथ साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गेंद व बल्लें दोनो से कमाल दिखाने वाले युवा आलराउण्डर वाशिंगटन सुन्दर को टीम में जगह दी गई है। अश्विन के आलावा दो स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल टीम में मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर अंतिम टेस्ट मैच में शानदार प्रर्दशन करने वाले तेज गेंदबाज टी नटराजन को टीम में जगह नहीं दी गई है।

बता दें कि मंगलवार को गाबा में भारत की जीत के एक घण्टे बाद पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की अध्यक्षता में बीसीसीआई की आनलाइन बैठक हुई। इसमें कप्तान विराट कोहली और चार अन्य चयनकर्ता शामिल हुए।

गौरतलब है कि अगले महीने इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी जहां दोनों टीमें चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी। सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

पढ़ें :- ऋषभ पंत ने बताया, क्यों मचाते है वो विकेट के पीछे इतना हल्ला?

पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इस प्रकार है
विराट कोहली(कप्तान), आजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, ऋधिमान साहा, केएल राहुल, हार्दिक पांडया, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...