1. हिन्दी समाचार
  2. U-19 World Cup 2020 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रियम गर्ग को मिली कप्तानी

U-19 World Cup 2020 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रियम गर्ग को मिली कप्तानी

Indian Team Announced For U 19 World Cup 2020 Priyam Garg Gets Captaincy

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज प्रियम गर्ग दक्षिण अफ्रीका में अगले साल होने वाले आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में गत चैंपियन भारत की 15 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे। युवा भारतीय टीम 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका में पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब अपने नाम करने उतरेगी।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को 15 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है। ध्रुव चंद जुरेल टीम के उप-कप्तान होंगे। वह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। कुमार कुशाग्र को भी टीम में विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है।

भारत को ग्रुप ए में जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है। टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी और उन्हें चार के ग्रुप में बांटा गया है. मुंबई के यशस्वी जायसवाल के साथ दिव्यांशु सक्सेना, उत्तराखंड के शशि रावत और हैदराबाद के तिलक वर्मा भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में शामिल हैं.

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए यशस्वी जायसवाल शानदार फॉर्म में थे। यशस्वी ने अक्टूबर में मुंबई के लिए 12 छक्कों और 17 चौकों की मदद से 154 गेंदों में 203 रन बनाए। इसकी मदद से वो लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए।

भारत अपने अंडर-19 विश्व कप खिताब का बचाव करेगा। 2018 में पृथ्वी शॉ की अगुवाई में भारत ने U-19 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब अपने नाम किया था। उस वक्त टीम के कोच पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ थे। आगामी अंडर-19 विश्व कप में भारत की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम में अच्छा संतुलन है।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

विश्व कप के लिए अंडर-19 टीम इस प्रकार है-

प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद जुरेल (उप-कप्तान और विकेटकीपर), शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...