1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Indian team: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की तैयारी, BCCI कर रही है विचार

Indian team: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की तैयारी, BCCI कर रही है विचार

बीते कुछ वर्षों में बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। हाल में हुए एशिया कप और टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर सवाल खड़े हुए थे। टी20 विश्व कप के बाद टीम में लगातार बदलाव की मांग उठ रही है। अब बीसीसीआई इस पर विचार करने के मूड में दिख रही थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Indian team: बीते कुछ वर्षों में बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। हाल में हुए एशिया कप और टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर सवाल खड़े हुए थे। टी20 विश्व कप के बाद टीम में लगातार बदलाव की मांग उठ रही है। अब बीसीसीआई इस पर विचार करने के मूड में दिख रही थी।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: न्यूजीलैंड की तूफानी पारी पर वॉशिंगटन सुंदर ने लगाया ब्रेक, एक ओवर में झटके दो विकेट

बता दें कि, हाल में बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। ऐसे में आशंका है कि आने वाले दिनों में कई बड़े बदलाव देखने को मिला सकता है। मना जा रहा है कि हर एक फॉर्मेट के लिए कप्तान के साथ साथ-साथ एक अलग टीम तैयार की जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई अगले साल के करीब नई चयन समिति का गठन कर सकती है। नई चयन समिति भारतीय टीम को नए सिरे से तैयार करने की कोशिश में जुटेगी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आने वाले समय में टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट के अलग—अलग कप्तान हो सकते हैं। दरअसल, इसकी मांग भी लंबे समय से उठ रही है।

गौरतलब है कि, भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी जीती थी। भारतीय खेमे में ट्रॉफी आए सालों गुज़र चुके हैं। ऐसे में बीसीसीआई को टीम के हक में इस तरह के फैसले करने होंगे कि टीम आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब हो सके।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...