महिला क्रिकेट टीम के कोच का इस्तीफा, स्टार खिलाड़ियों ने किया था ‘विद्रोह’

TUSHAR
महिला क्रिकेट टीम के कोच का इस्तीफा, स्टार खिलाड़ियों ने की थी 'विद्रोह'

Indian Women S Cricket Team Coach Tushar Arothe Resigns After Player S Revolt

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम के कोच तुषार अरोठे ने टीम की कुछ स्टार खिलाड़ियों के साथ कथित मतभेदों के बाद अपना पद छोड़ दिया है। कुछ सीनियर खिलाडी कोच के  ट्रेनिंग का विरोध कर रही थीं। बता दें कि महिला टी-20 विश्वकप में 5 महीने से भी कम समय बचा है उससे पहले टीम के मुख्य कोच तुषार ने पद छोड़ दिया है। हालांकि, भारतीय महिला टीम को एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों मिली हार के बाद से ही अरोठे के पद छोड़ने की खबरें आ रही थी।

बीसीसीआई ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘बीसीसीआई ने मंगलवार को भारतीय महिला टीम के कोच तुषार अरोठे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। अरोठे ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देने की बात कही है और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ काम करने का मौका देने के लिए बीसीसीआई का आभार जताया।’ हालांकि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि काफी प्रभाव रखने वाली कुछ सीनियर खिलाड़ी चाहती थीं कि उन्हें तत्काल हटाया जाए और इस वजह से अरोठे इस्तीफा देने पर मजबूर हुए।

एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों फाइनल में हार के बाद तय हो गया था कि टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मैच के बाद हुई बैठक में मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय के साथ डायना एल्डुजी के बीच बात हुई थी। इनके अलावा महिला टीम चयन समिति की मुखिया हेमलता कला और टीम मैनेजर तृप्ति भट्टाचार्य भी मौजूद थीं। वहीं, इस बैठक में कोच तुषार अरोठे को नहीं बुलाया गया था।

बता दें कि अरोठे ने निजी कारणों से इस्तीफा देने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने रिपोर्ट के मुताबिक कुछ भारतीय खिलाड़ियों के साथ तनावपूर्ण संबंधों के बारे में बताते हुआ कहा है कि उन्हें टीम के बेहतर भविष्य के लिए आरामदायक जोन से बाहर आने की जरूरत है।

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम के कोच तुषार अरोठे ने टीम की कुछ स्टार खिलाड़ियों के साथ कथित मतभेदों के बाद अपना पद छोड़ दिया है। कुछ सीनियर खिलाडी कोच के  ट्रेनिंग का विरोध कर रही थीं। बता दें कि महिला टी-20 विश्वकप में 5 महीने से भी कम समय बचा है उससे पहले टीम के मुख्य कोच तुषार ने पद छोड़ दिया है। हालांकि, भारतीय महिला टीम को एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों मिली हार के बाद से…