1. हिन्दी समाचार
  2. हैरान करने वाली रिपोर्ट: सेल्फी के चक्कर में सबसे ज्यादा जान गंवा रहे हैं भारतीय, महिलाएं सेल्फी लेने में आगे

हैरान करने वाली रिपोर्ट: सेल्फी के चक्कर में सबसे ज्यादा जान गंवा रहे हैं भारतीय, महिलाएं सेल्फी लेने में आगे

By शिव मौर्या 
Updated Date

Indians Die Most Because Of Selfie Says New Report

नई दिल्ली। स्मार्टफोन आने के बाद लोगों के बीच सेल्फी का क्रेेज खूब बढ़ा। सेल्फी के बढ़ते क्रेज के कारण छह वर्षों में 259 लोगों ने जान गंवा दी। यह मौतें शार्क अटैक से पांच गुना अधिक हैै। ये रिसर्च ‘जर्नल ऑफ फेमिली मेडिसिन एंड प्राइमरी केयर‘ के द्वारा किया गया है। रिसर्च के आंकड़े साल 2011 से 2017 के बीच जुटाए गए हैं। इस दौरान पाया गया कि शार्क अटैक से दुनियाभर में कुल 50 लोगों की जान गयी है, जबकि सेल्फी लेने के दौरान 259 लोगों की मौत हुई है।

पढ़ें :- 21 जून लॉन्च होने से पहले सैमसंग गैलेक्सी M32 का स्पेसिफिकेशंस गूगल प्ले कंसोल पर नज़र आया

 

रिसर्च में सामने आया कि सेल्फी के चक्कर में सबसे ज्यादा जान भारत में गई है। कुल 259 मृतकों में से 159 लोग भारतीय है। रिसर्च में यह भी बताया गया है कि यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। वहंी सेल्फी के कारण जा रही जानों को लेकर कई जगह पर नो सेल्फी जोन बना दिया गया है। इनमें सिर्फ मुंबई शहर में 16 ऐसे जोन बनाए गए हैं।

वहीं सेल्फी लेने के दौरान रूस में 16 और अमेरिका में 14 लोगों की जान गई है। बता दें कि भारत में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी बसती है और यहां लगभग 80 करोड़ मोबाइल फोन हैं। रिसर्च में यह भी समाने आया कि सबसे ज्यादा महिलाएं सेल्फी लेंती हैं। हालांकि खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेने में युवा आगे हैं, जिसके कारण वह अपनी जान गंवा रहे हैं।

पढ़ें :- भारत में लॉन्च हुई रेंज रोवर वेलार जिसकी मूल्य 79.87 लाख रुपये से शुरू हुई है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X