1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना संकट के चलते पाकिस्तान में फंसे भारतीय, सरकार से की अपील

कोरोना संकट के चलते पाकिस्तान में फंसे भारतीय, सरकार से की अपील

Indians Trapped In Pakistan Due To Corona Crisis Appealed To The Government

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान में रहने वाले अपने रिश्तेदारों को मिलने के लिए गए कुछ लोग कोरोना संकट के चलते वहीं फंस गए हैं। अब उन्होंने भारत सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाई है। पाकिस्तान से भेजे एक वीडियो संदेश में संतोष सिंह निवासी संगरूर ने बताया है कि वह दो महीने से तालाबंदी के कारण पाकिस्तान में फंसे हैं। संतोष सिंह ने बताया कि वह 20 मार्च से पाकिस्तान में है।

पढ़ें :- हास्य कलाकर मुनव्वर फारुकी को नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

संतोष लाहौर में अपने रिश्तेदारों के यहां ठहरे हुए है। इसके साथ ही लुधियाना निवासी जोगिंदर सिंह व उनकी पत्नी सुरजीत कौर भी पाकिस्तान के शेखुपुरा के एक डेरे में शरण लिए हुए हैं। वह तीस दिन के वीजा पर आये थे। अब उनके पास न तो पैसे हैं, जो दवा लेकर वह पाकिस्तान आए थे, वह भी खत्म हो चुकी है। बॉर्डर बंद होने के कारण वह अपने देश नहीं आ पा रहे हैं।

उन्होंने इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास को भी इस बारे जानकारी दी लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं आया है। भारत सरकार बॉर्डर खोले, ताकि वह अपने परिवार से मिल सकें। उनकी मां की उम्र 95 वर्ष की है। वह मां से मिलना चाहते हैं। जोगिंदर सिंह ने संदेश में कहा कि वह 11 मार्च को पाकिस्तान आए थे।
उनकी पत्नी सुरजीत कौर वह शुगर की मरीज हैं। उनके पास दवा के लिए पैसे नहीं है। सरकार उनको अपने देश में पहुंचाने का प्रबंध करे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...