1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. श्रीलंका में ऐसा क्या कर गए शिखर के लड़के की पाक के पूर्व क्रिकेटर अपनी ही टीम पर भड़के

श्रीलंका में ऐसा क्या कर गए शिखर के लड़के की पाक के पूर्व क्रिकेटर अपनी ही टीम पर भड़के

भारत की बी टीम ने श्रीलंका में शानदार प्रदर्शन क्या किया उसका असर पाक ​​क्रिकेट पर भी पड़ा है। लड़को के जोरदार खेल से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कानेरिया भी प्रभावित नजर आये हैं। और इतना ही नहीं उन्होंने अपनी ही देश की टीम पर तीखा हमला बोला है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत की बी टीम(India’s B team) ने श्रीलंका में शानदार प्रदर्शन(Great performance) क्या किया उसका असर पाक ​​क्रिकेट पर भी पड़ा है। लड़को के जोरदार खेल से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कानेरिया(Former Cricketer Danish Kaneria) भी प्रभावित नजर आये हैं। और इतना ही नहीं उन्होंने अपनी ही देश की टीम पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन देख कर के कहा है कि भारत की ये बी टीम भी पाकिस्तान के मुख्य टीम पर भारी पड़ सकती है।

पढ़ें :- MEMORIES: जब पाक भारतीय टीम से ही नहीं धोनी की दिमाग से हार गया था मैच, महान कप्तान बनने की दिखी थी झलक
Jai Ho India App Panchang

ये बातें उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल(Youtube Channel) पर बात करते हुए कही है। आपको बता दें कि शिखर धवन की कप्तानी(Captaincy of Shikhar Dhawan) में टीम इंडिया(Team India) श्रीलंका में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। आज इस सीरीज का तीसरा मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा ​क्रिकेट स्टेडियम( Premadasa Cricket Stadium) में खेला जाना है। इसमें कोई दो राय नहीं है की शिखर धवन की ये टीम अब तक खेले गये दो वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर इस सीरीज में शिखर पर है।

अब तक खेले गये दोनो वनडे मैचों में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को हरा के सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। भारत इस सीरीज में अब तक दो मैचों में जीत दर्ज कर 2—0 से आगे है। भारत और श्रीलंका के साथ खेले गये पहले मैच में भारत को श्रीलंका की टीम ने 263 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस जीत कर के पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की ओर से चमिका ने नाबाद 43 और दासुन शनाका ने 39 रनों का योगदान दिया। इन दोनो बल्लेबाजों के बल पर श्रीलंका की टीम ने 262 रन बनायें।

भारत की ओर से चहल और चाहर ने शानदार गेंदबाजी की और दोनो ने दो—दो विकेट आपस में बाटें। कुलदीप यादव(Kuldeep Yadav) ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए टीम के लिए दो विकेट लिये। भारत जब बल्लेबाजी करने उतरा तो किसी को भी ये उम्मीद नहीं थी की भारत के ये युवा खिलाड़ी वायु बन जायेंगे। भारत ने इस लक्ष्य को करीब 13 ओवर शेष रहते ही पा लिया। भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 43 रन बनाये।

शिखर धवन और इस मैच से वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज (Wickstkeepar Batsman) ईशान किशन(Ishan Kishan) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरे वनडे मैच में भी भारत ने जो शानदार प्रदर्शन किया वो आसानी से नहीं भूलाया जा सकता। श्रीलंका से मिले दूसरे वनडे मैच में 276 रनों के लक्ष्य को भारत ने तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने दम पर हासिल कर लिया। एक समय भारत की टीम 197 रनों पर 7 विकेट गवां कर के संघर्ष कर रही थी। ऐसे में दीपक ने क्रिज पर आ कर के झंडा गाड़ दिया। और 69 रनों की पारी खेल कर टीम को जीत की दलहीज तक ले गये। ऐसे जिंदादिल प्रदर्शन से पाकिस्तान के क्रिकेटर क्या कोई भी सकते में आ सकता है।

पढ़ें :- सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा, रवि शास्त्री के बाद ये पूर्व खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का हेड कोच

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...