1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS SA: टूटा भारत का अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना, तीसरे मैच में मिली 7 विकेट से हार

IND VS SA: टूटा भारत का अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना, तीसरे मैच में मिली 7 विकेट से हार

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का भारत का सपना एक बार फिर टूट गया है। अफ्रीका ने तीसरे टेस्ट मैच में भारत की टीम को 7 विकेट से हरा दिया है। पहले टेस्ट मैच में भारत से मिली हार के बाद अफ्रीकी टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अगले दो टेस्ट मैचों में शानदार जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का भारत(IND VS SA) का सपना एक बार फिर टूट गया है। अफ्रीका ने तीसरे टेस्ट मैच में भारत की टीम को 7 विकेट से हरा दिया है। पहले टेस्ट मैच में भारत से मिली हार के बाद अफ्रीकी टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अगले दो टेस्ट मैचों में शानदार जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। बता दें कि भारत की टीम आज तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है।

पढ़ें :- IND Vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से शुरु हो रहा है पहला वनडे मैच, जानें कब और कहां देख पायेंगे LIVE स्ट्रीमिंग

भारत से मिले 212 रनों के लक्ष्य को अफ्रीकी बल्लेबाजों ने 3 विकेट गवां कर के हासिल कर लिया। अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में पीटरसन ने 82 रनों का योगदान दिया। वान डरडूसेन और टेम्बा ने नाबाद रहते हुए क्रमशरू 41 और 32 रन बनाये। विराट कोहली की कप्तानी में मिली इस हार के बाद भारत के चयनकर्ता टीम में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। भारत की हार की प्रमुख वजह टीम के बल्लेबाजों के द्वारा रन बनाना रहा। भारत की ओर से तेज गेंदबाज बुमराह,शमी और शार्दुल को एक एक विकेट मिली।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...