तीन साल के अंदर महंगाई में कमी, देश का विकास तेजी से हुआ: वित्‍त मंत्री अरुण जेटली

arun-jetli

Indias Economic Strong Discussion Held With Pm Modi Says Arun Jaitley

नई दिल्ली। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर मंगलवार को प्रेस वार्ता की। अरुण जेटली ने कहा, हम आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं। अर्थव्‍यवस्‍था पर सरकार काफी विचार-विमर्श कर रही है। जेटली ने कहा, जहां तेजी से जरूरत होगी, वहां तेजी से काम होगा। तीन साल में महंगाई में कमी आई है, देश का विकास तेजी से हुआ है।

सचिव सुभाष गर्ग ने भारत की अर्थव्यवस्थ की तरीफ करते हुए कहा, महंगाई में लगातार गिरावट आई है और विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ा है। उन्‍होंने कहा कि भविष्‍य में जीडीपी में बढ़त संभव है। वित्त सचिव अशोक लवास ने ऐलान किया कि भारतमाला प्रोग्राम के तहत 34,800 किलोमीटर सड़क बनाई जाएगी। साल 2022 तक 83000 किमी की सड़क बनाई जाएगी।

उन्होने कहा, सरकार को विश्वास चालू वित्त वर्ष में विनिवेश 72,500 करोड़ रपये के लक्ष्य से ऊपर जाएगा। अशोक लवास के मुताबिक, विदेशी मुद्रा भंडार 400 अरब अमेरिकी डॉलर से ऊपर पहुंच चुका है।

वहीं जेटली ने कहा, पिछले महीने मैं जब आपसे मिला था, खासतौर पर तब जब पिछले क्वॉर्टर के नतीजे आए थे। इनके लिए हम जिम्मेदार और तैयार हैं। पिछले कुछ हफ्तों में अर्थव्यवस्था पर सरकार के अंदर काफी रिव्यू हुए। पीएम के साथ डीटेल मीटिंग हुई।

नई दिल्ली। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर मंगलवार को प्रेस वार्ता की। अरुण जेटली ने कहा, हम आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं। अर्थव्‍यवस्‍था पर सरकार काफी विचार-विमर्श कर रही है। जेटली ने कहा, जहां तेजी से जरूरत होगी, वहां तेजी से काम होगा। तीन साल में महंगाई में कमी आई है, देश का विकास तेजी से हुआ है। सचिव सुभाष गर्ग ने भारत की अर्थव्यवस्थ की तरीफ करते हुए कहा, महंगाई में…