सिखों को जबरन इस्लाम धर्म अपनाने पर पाक की भारत को नसीहत

pakistan-sikh

Indias Edification To Pak On Sikh Issue

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने गुरुवार को मीडिया में आई उन खबरों का खंडन किया, जिसमें खैबर पख्तूनवा प्रांत में कुछ सिखों को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किए जाने की बात कही गई थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, हंगू की घटना के बारे में गलत सूचना फैलाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि सिखों सहित कुछ दुकानदारों का स्थानीय अधिकारियों के साथ विवाद हो गया। प्रवक्ता ने कहा कि संबंधित अधिकारियों को तत्काल निलंबित कर दिया गया और मामले में औपचारिक जांच का आदेश दे दिया गया है। फैसल ने कहा कि पाकिस्तान की धर्म की स्वतंत्रता व सभी अल्पसंख्यकों के अधिकार की सुरक्षा की प्रतिबद्धता बनी हुई है।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सामने यह मुद्दा उठाया था। इस पर सुषमा ने कहा था कि वह इस मामले को पाकिस्तान के सामने उच्चतम स्तर पर उठाएंगी।

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने गुरुवार को मीडिया में आई उन खबरों का खंडन किया, जिसमें खैबर पख्तूनवा प्रांत में कुछ सिखों को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किए जाने की बात कही गई थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, हंगू की घटना के बारे में गलत सूचना फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सिखों सहित कुछ दुकानदारों का स्थानीय अधिकारियों के साथ विवाद हो गया। प्रवक्ता ने कहा कि संबंधित अधिकारियों को तत्काल निलंबित कर…