1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. इंग्लैंड के दौरे पर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बना सकते हैं ‘सबसे तेज शतक’

इंग्लैंड के दौरे पर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बना सकते हैं ‘सबसे तेज शतक’

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास इस सीरीज में एक अनोखा रिकार्ड बनाने का मौका होगा। बुमराह इस दौरे पर सबसे कम टेस्ट मैच खेलकर 100 विकेट झटकने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन सकते हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होने वाली है। जहां भारतीय टीम 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम के सामने होगी। फाइनल मैच के बाद टीम इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास इस सीरीज में एक अनोखा रिकार्ड बनाने का मौका होगा।

पढ़ें :- बुमराह जैसे गेंदबाजों को हर मैच में खिलाने की जरूरत नहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने जानिए क्यों कही ये बातें...

बुमराह इस दौरे पर सबसे कम टेस्ट मैच खेलकर 100 विकेट झटकने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन सकते हैं। ये रिकार्ड अभी भारत के महान खिलाड़ी कपिल देव के नाम पर दर्ज है। कपिल ने ये रिकार्ड 25 टेस्ट मैच खेलकर बनाये थे। बुमराह के नाम अभी 19 मैचों में 83 विकेट दर्ज है। ये रिकार्ड बनाने के लिए बुमराह को और 17 विकेटों की दरकार है। ओवरआल बात करें तो भारत के स्पिनर आर अश्विन ने ये रिकार्ड 19 मैचों में ही बना दिया था।

वो भारत की ओर से सबसे कम मैचों में 100 विकेट लेने वाले शीर्ष गेंदबाज हैं। इंग्लैंड के दौरे पर भारत के तेज गेंदबाजों पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव रहेगा। तेज गेंदबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में कैसे तालमेल बैठाते हैं ये देखना रोचक होगा। भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई इस दौरे पर बुमराह के साथ इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी करते नजर आयेंगे।

 

पढ़ें :- India and South Africa: बुमराह के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...