इसी महीने लॉंच होगी भारत की पहली ई-बाइक Revolt RV400, जानें कीमत

e-bike Revolt RV 400
इसी महीने लॉंच होगी भारत की पहली ई-बाइक Revolt RV400, जानें कीमत

नई दिल्ली। इस इलेक्ट्रिक वाहनों के दौर में जहां कंपनियां अपनी बाइक और कार पेश कर रही है, वहीं बाइक निर्माता कंपनी Revolt ने अपनी ई-बाइक RV400 लॉंच की है। इतना ही नहीं इस बाइक की चर्चा लगातार हो रही है यह देश की पहली आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) से लैस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल है। अभी हाल ही में Revolt RV400 से पर्दा उठाया था। Revolt RV400 की प्री-बुकिंग्स दिल्ली और पूणे में पहले ही शुरू हो चुकी है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Indias First E Bike Revolt Rv400 Will Be Launched This Month Know Price :

सूत्रों की मानें तो Revolt RV400 की संभावित कीमत 1 लाख रुपये हो सकती है। इसकी प्री-बुकिंग्स शुरू हो चुकी है, ग्राहक 1000 रुपये देकर इसे बुक कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि Revolt मोटर्स ने पहली RV400 को मानेसर प्लांट से रोल आउट किया है। इस प्लांट की सालाना क्षमता 1,20,000 बाइक्स बनाने की है। Revolt RV400 में ब्लैक और रेड कलर ऑप्शन में हैं।

वहीं, Revolt RV400 में कई कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है। इतना ही नहीं इसमें 4 प्री-लोडेड मोटरसाइकल साउंड्स दिए गए हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद का साउंड सिलेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा यह बाइक 4G LTE सिम से लैस है, जिससे इसके सभी इंटरनेट आधारित फीचर्स काम करते हैं।

इसके अलावा ये इलेक्ट्रिक बाइक सिर्फ दिल्ली में ही बिक्री के उपलब्ध होगी। और फिर अगले चार महीने में यह अहमदाबाद, हैदराबाद, नागपुर, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नै और अहमदाबाद में भी उपलब्ध करा दी जाएगी।

बता दें, Revolt RV400 फुल चार्ज होकर 156 km तक चलेगी और इसकी इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि इसे चार्ज करने में कोई झंझट नहीं है। यह आसानी से चार्ज होती है। आप इसे रेग्युलर 15 ऐंपीयर प्लग पॉइंट पर चार्ज किया जा सकता है। रिवोल्ट पोर्टेबल बैटरी चार्जर के साथ ऑन-बोर्ड चार्जिंग की सुविधा भी मिलती है।

नई दिल्ली। इस इलेक्ट्रिक वाहनों के दौर में जहां कंपनियां अपनी बाइक और कार पेश कर रही है, वहीं बाइक निर्माता कंपनी Revolt ने अपनी ई-बाइक RV400 लॉंच की है। इतना ही नहीं इस बाइक की चर्चा लगातार हो रही है यह देश की पहली आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) से लैस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल है। अभी हाल ही में Revolt RV400 से पर्दा उठाया था। Revolt RV400 की प्री-बुकिंग्स दिल्ली और पूणे में पहले ही शुरू हो चुकी है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में। सूत्रों की मानें तो Revolt RV400 की संभावित कीमत 1 लाख रुपये हो सकती है। इसकी प्री-बुकिंग्स शुरू हो चुकी है, ग्राहक 1000 रुपये देकर इसे बुक कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि Revolt मोटर्स ने पहली RV400 को मानेसर प्लांट से रोल आउट किया है। इस प्लांट की सालाना क्षमता 1,20,000 बाइक्स बनाने की है। Revolt RV400 में ब्लैक और रेड कलर ऑप्शन में हैं। वहीं, Revolt RV400 में कई कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है। इतना ही नहीं इसमें 4 प्री-लोडेड मोटरसाइकल साउंड्स दिए गए हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद का साउंड सिलेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा यह बाइक 4G LTE सिम से लैस है, जिससे इसके सभी इंटरनेट आधारित फीचर्स काम करते हैं। इसके अलावा ये इलेक्ट्रिक बाइक सिर्फ दिल्ली में ही बिक्री के उपलब्ध होगी। और फिर अगले चार महीने में यह अहमदाबाद, हैदराबाद, नागपुर, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नै और अहमदाबाद में भी उपलब्ध करा दी जाएगी। बता दें, Revolt RV400 फुल चार्ज होकर 156 km तक चलेगी और इसकी इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि इसे चार्ज करने में कोई झंझट नहीं है। यह आसानी से चार्ज होती है। आप इसे रेग्युलर 15 ऐंपीयर प्लग पॉइंट पर चार्ज किया जा सकता है। रिवोल्ट पोर्टेबल बैटरी चार्जर के साथ ऑन-बोर्ड चार्जिंग की सुविधा भी मिलती है।