1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत का पहला खेत में तैयार इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर हुआ लॉन्च, खासियत जान उड़ जाएंगे होश

भारत का पहला खेत में तैयार इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर हुआ लॉन्च, खासियत जान उड़ जाएंगे होश

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: सोनालीका भारत का सबसे तेजी से बढ़ता ट्रैक्टर ब्रांड है। यह ब्रांड यूरोप, अमेरिका, अफ्रीका और 130 से अधिक देशों में निर्यात में नंबर 1 है, ने भारत के पहले क्षेत्र-तैयार इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर ‘टाइगर इलेक्ट्रिक’ का अनावरण किया है। ट्रैक्टर उद्योग में एक नया तकनीकी बेंचमार्क बनाना, सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक पारंपरिक रूप से उपयोग किए जाने वाले डीजल के खिलाफ 1/4 रनिंग लागत सुनिश्चित करने के लिए एक अत्याधुनिक IP67 अनुरूप 25.5 किलोवाट प्राकृतिक शीतलन कॉम्पैक्ट बैटरी द्वारा संचालित है।

पढ़ें :- जल्द आ रहा Royal Enfield हिमालयन का किफायती वर्जन, हो गया खुलासा

आपको बता दे, टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर कल एक हरियाली की दिशा में भारत के मार्च में तेजी लाने और 2030 तक ईवीएस शुरू करने के भारत सरकार के महत्वाकांक्षी कदम के अनुरूप रहने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता है। टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के विवरण की बात करें तो इसकी बैटरी को 10 घंटे में रेगुलर होम चार्जिंग प्वाइंट से पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है, जिससे ईधन के लिए पेट्रोल पंपों पर बार-बार सफर करने की कोशिश कम हो जाती हैं।

टाइगर इलेक्ट्रिक की ऊर्जा कुशल एट्रक मोटर इष्टतम प्रदर्शन के लिए शून्य आरपीएम ड्रॉप के साथ उच्च शक्ति घनत्व और उच्च चोटी टोक़ प्रदान करती है। ट्रैक्टर एक मोटर के साथ आता है जो 100 प्रतिशत बार 100 प्रतिशत टॉर्क उपलब्धता सुनिश्चित करता है जो किसी भी लोड शर्तों में सबसे तेजी से पिक-अप के लिए ट्रैक्टर को शक्ति देता है। ट्रैक्टर अब 5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

पढ़ें :- पार्क+ के साथ बाउंस पार्टनर्स भारत में 3,500 से अधिक बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करेंगे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...