भारत में खुला दुनिया का सबसे स्मार्ट और हाईटेक होटल, जानिये खूबी

मुंबई। देश में इकॉनामिक कैपिटल कहे जाने वाले शहर मुंबई में एक नये मॉर्डन पॉर्ड होटल की शुरूआत हुई है। यह बिलकुल अलग किस्म का होटल है, इसे नई पीढ़ी की यात्राओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस होटल को ‘स्मार्ट होटल’ भी कहा गया है। ‘अर्बनपॉड’ के नाम से शुरू हुआ ये होटल काफी आधुनिक और स्टाइलिश होने के साथ-साथ काफी किफ़ायती भी है।



कहां है ये होटल

ये स्मार्ट होटल मुंबई के अंधेरी ईस्ट में स्थित एसईईपीजेडी पर की गयी है। कंपनी ने दावा किया है कि यह देश का पहला होटल है, जहां काफी सुविधाओं के बाद भी यहाँ का किराया सिर्फ ढाई हज़ार रुपये है। इस होटल को नई जनरेशन के यात्रियों को ध्यान में रख कर बनाया गया है।




होटल की सुविधाएं

होटल की खास बात ये है कि यहां अलग-अलग सुविधाओं के साथ 140 पॉड मौजूद हैं। सुईट पॉड, प्राइवेट पॉड, मेल कस्‍टमर के लिए क्लासिकल पॉड, और लेडीस कस्‍टमर के लिए स्‍पेशल पॉड बनाये गए हैं। वहां हर पॉड का डेकोरेशन बहुत ही शानदार है। पॉड में ऊपर की डिजाइन काफी इंट्रेस्टिंग और स्टाइलिश भी है।




mumbai
होटल में क्या है खास

होटल में शेयर्ड-लिविंग की फ़ैसिलिटी भी उपलब्ध है इतना ही नहीं सभी पॉड में कंफ़र्ट बेड कवर, सिक्‍योरिटी लॉकर कार्ड के साथ पर्सनल लॉकर, प्लाज्मा टीवी, फ्री वाई-फाई के साथ-साथ और भी कई आधुनिक सुविधाएं है। सभी पॉड में सिक्‍योरिटी के लिए स्मोक डिटेक्टर और फायर अलार्म भी मौजूद हैं। होटल में आपको काफी आकर्षक कैफेटेरिया मिलेगा जहां आप ब्रेकफास्ट करने के साथ-साथ आराम कर सकते हैं, किताब पढ़ सकते हैं। एडिशनल फैसिलिटी के तौर पर 24-घंटे पॉड सर्विस, लॉन्ड्री और आफिशियल सर्विस भी है.