1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारतीय ​क्रिकेट के लिए अपना बेस्ट दे चुके गौतम गंभीर ने पेश किया अपनी राजनीतिक पारी का रिपोर्ट कार्ड

भारतीय ​क्रिकेट के लिए अपना बेस्ट दे चुके गौतम गंभीर ने पेश किया अपनी राजनीतिक पारी का रिपोर्ट कार्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2007 में टी20 विश्वकप और 2011 में वनडे मैचों का विश्वकप जीता था। इन दोनो बड़े टूर्नामेंटों के फाइनल मैचों में भारत की ओर से एक शेर जमकर के दहाड़ा था। और रन बनाकर के फाइनल मैच को जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी वो थे भारत के बाएं हांथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने 2007 में टी20 विश्वकप और 2011 में वनडे मैचों का विश्वकप जीता था। इन दोनो बड़े टूर्नामेंटों के फाइनल मैचों में भारत की ओर से एक शेर जमकर के दहाड़ा था। और रन बनाकर के फाइनल मैच को जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी वो थे भारत के बाएं हांथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर(India’s left handed batsman Gautam Gambhir)। गौतम वर्तमान समय में दिल्ली पूर्वी(Delhi East) के लोकसभा(Lok Sabha constituency) क्षेत्र से भाजपा के सांसद(BJP MP) भी हैं। और अपने क्षेत्रवासियों का वो प्रतिनिधित्व भी बखूबी कर रहे ​हैं।

पढ़ें :- संसद में गूंजेगा धर्मांतरण का मुद्दा : रविकिशन, बोले- इसके लिए दिया जा रहा है करोड़ों का फंड
Jai Ho India App Panchang

2019 के लोकसभा चुनाव में गंभीर दिल्ली पूर्वी के लोकसभा क्षेत्र से जीत कर के लोकभवन पहुंचे। गंभीर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े और केवल लड़े ही नहीं जीते भी हैं। गौतम गंभीर ने अपने क्षेत्रवासियों(residents) के सामने अपने दो साल में किये गये कार्य का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। इस रिपोर्ट में उन्होंने बताया है कि उन्होंने क्या क्या कार्य अपने क्षेत्र के लिए किये है। उनके किये गये कार्य में उन्होंने सर्वप्रथम जिक्र कम्युनिटी किचन(community kitchen) का किया है।

पढ़ें :- BJP सांसद ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, कहा- नुसरत जहां की संसद सदस्यता रद्द हो

जिसके तहत करीब करीब छ: लाख लोगो को एक रुपये प्रति थाली के हिसाब से भोजन उपलब्ध कराया गया है। दूसरे कार्य के रुप में उन्होंने 7,48,800 मीट्रिक टन पुराने कचरे को लैंडफिल(landfill) किये कार्य को सामने रखा है। तीन बड़े बड़े एयर प्यूरीफायर(air purifiers) की स्थापना समेत और भी कई सारे कामो का विवरण उन्होंने पेश किया है। रिपोर्ट कार्ड को पेश करते हुए गौतम गंभीर ने कहा है कि मैं चाहता हूं की मैं जो भी करुं उसमे पार​दर्शिता हो। क्योंकि मैं आपके एक एक वोटो का कर्जदार हूं। मैं तब तक नहीं रुकने वाला हूं जब तक अपने क्षेत्र के प्रत्येक लोगो की आकांक्षाएं( aspirations) न पूरी हो जाये।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...