1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट क्रिकेट में भारत का अब तक का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन, 36 रन पर सिमटी टीम

टेस्ट क्रिकेट में भारत का अब तक का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन, 36 रन पर सिमटी टीम

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच शुरू हो गया है। दूसरे दिन तक टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी। लेकिन तीसरे दिन क्रिकेट का सबसे बुरा रिकॉर्ड बनाकर हार के करीब पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत को दूसरी पारी में महज 36 रन पर समेट दिया। यह 88 साल के भारतीय टेस्ट इतिहास में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर है। बता दें कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जा रहा है।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

भारतीय टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाए। इसके बाद उसने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर ही ढेर कर दिया। इस तरह उसे 53 रन की लीड मिली। उम्मीद थी कि इस लीड के सहारे भारत मेजबान टीम को एक बड़ा लक्ष्य देगा। लेकिन मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम अपने टेस्ट इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन कर 36 रन पर ही ठिठक गई। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट पर 36 रन के स्कोर पर रोक दिया। मोहम्मद शमी एक रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए।

बता दें कि, तीसरे दिन की शुरुआत के लिए भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और मयंक अग्रवाल मैदान पर उतरे थे, लेकिन पैट कमिंस ने बुमराह (2) को बेहद जल्द पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया को दिन की पहली सफलता दिलाई। इसके बाद कमिंस ने इसके बाद कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा (0) और अजिंक्य रहाणे (0) को भी सेट होने का कोई मौका नहीं दिया।

वहीं, दूसरे छोर से जोश हेजलवुड ने मयंक अग्रवाल (9) को चलता किया, जबकि पैट कमिंस ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (4) को भी सस्ते में चलता किया। ऋद्धिमान साहा (4) और हनुमा विहारी (8) भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका और भारत की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह भारत का सबसे कम स्कोर है, इससे पहले भारत की टीम 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ 42 रनों पर ऑलआउट हुई थी।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...