1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG : तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत की स्थिती मजबूत, रोहित और अक्षर रहे प्रभावी

IND Vs ENG : तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत की स्थिती मजबूत, रोहित और अक्षर रहे प्रभावी

By शिव मौर्या 
Updated Date

Indias Position Strong Rohit And Akshar Remain Dominant On The First Day Of The Third Test

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच के पहले दिन भारत ने इंग्लैंड पर अपना शिकंजा कस दिया है। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को भारत ने पहले ही दिन 112 रनों के कुल योग पर आल आउट कर दिया। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउली ने सर्वाधिक 53 रन बनाये। सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे नंबर पर अंग्रेज टीम के कप्तान जो रुट रहे जिन्होंने टीम के लिए 17 रनों का योगदान दिया।

पढ़ें :- विराट कोहली ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन की अपील, बोले- आप सुरक्षित, तो देश महफूज

भारत की तरफ से महज अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे युवा स्पिनर अक्षर पटेल ने इंग्लिश टीम के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। आर अश्विन ने भी 3 बल्लेबाजों को आउट किया। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को एक विकेट मिला। 112 के स्कोर पर पूरी टीम को वापस पवेलियन भेजने के बाद भारत की टीम बल्लेबाजी करने मैदान पर आयी। भारत के लिए पारी की शुरुआत की रोहित तथा शुभमन गिल ने। 33 रनों के योग पर भारत को शुभमन गिल के रुप में पहला झटका लग गया। वो 11 रन बनाकर आर्चर की गेंद पर क्राउली को कैच थमा बैठे।

उनके बाद बल्लेबाजी करने मैदान पर आये चेतेश्वर पुजारा भी जीरो के स्कोर पर जैक लीच की गेंद पर एलबीडब्लू हो गये। भारत की टीम को तीसरा झटका कप्तान विराट कोहली के रुप में लगा जो 27 रन बनाकर जैक के दूसरे शिकार बन गये। भारत ने पूरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गवां कर 99 रन बना लिया है। रोहित 57 तथा उपकप्तान रहाणे 1 रन बना कर क्रिज पर टीकें हुए हैं। दोनो टीमें सीरीज में एक एक मैच जीतकर बराबरी परहैं।

 

पढ़ें :- चेन्नई के खिलाफ हमने बीच के ओवरों में बहुत अधिक विकेट गंवाए : संजू सैमसन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X