1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. भारत में टीकाकरण दर लक्ष्य से 27 फीसदी नीचे, राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र को घेरा, कहा- ‘माइंड द गैप’

भारत में टीकाकरण दर लक्ष्य से 27 फीसदी नीचे, राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र को घेरा, कहा- ‘माइंड द गैप’

केंद्र की मोदी सरकार कोरोना के खात्मे के लिए देश में टीकाकरण का महाअभियान चल रही है। जबकि विपक्षी दल वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाकर केंद्र घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि 'जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आई। उनकी इस टिप्पणी पर केंद्र के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने जमकर निशाना साधा, लेकिन इसके एक दिन बाद यानी आज फिर से राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार कोरोना के खात्मे के लिए देश में टीकाकरण का महाअभियान चल रही है। जबकि विपक्षी दल वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाकर केंद्र घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि ‘जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आई। उनकी इस टिप्पणी पर केंद्र के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने जमकर निशाना साधा, लेकिन इसके एक दिन बाद यानी आज फिर से राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं।

पढ़ें :- Monsoon session: नए कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे राहुल गांधी, किसानों का किया समर्थन

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कोरोना वैक्सीन की कमी और टीकाकरण की रफ्तार पर एक बार फिर से सवाल उठाया है उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा कि Mind the gap! #WhereAreVaccines। यानी की टीकाकरण दर के गैप पर ध्यान दें, वैक्सीन कहां हैं?

पढ़ें :- अगर मोदी समझते देश के 'मन की बात', तो टीकाकरण के ऐसे न होते हालात : राहुल गांधी

राहुल गांधी का एक बार फिर  टीकाकरण दर पर सवाल

राहुल गांधी ने एक खबर को शेयर किया, जिसमें दर्शाया गया कि भारत की कोविड-19 टीकाकरण दर और संभावित तीसरे कोरोना वायरस लहर से निपटने के लिए इसे कहां होना चाहिए। खबर में दावा किया गया कि तीसरी लहर को देखते हुए भारत की टीकाकरण दर टारगेट से 27 फीसदी नीचे है। बता दें कि भारत ने अब तक 34.41 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन खुराक दी हैं। शुक्रवार तक 38,88,643 लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

 हर्षवर्धन ने  कहा था कि अहंकार और अज्ञानता के वायरस की कोई वैक्सीन नहीं है

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए बीते दिन अपने ट्वीट में लिखा, “जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आई। इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि राहुल गांधी जी आपकी समस्या क्या है? क्या आप पढ़ते नहीं हैं? समझते नहीं हैं?’ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि अहंकार और अज्ञानता के वायरस की कोई वैक्सीन नहीं है।

पढ़ें :- आम के स्वाद को लेकर क्यों घिरे राहुल गांधी, सीएम योगी ने कहा-इनका टेस्ट ही विभाजनकारी है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...